Home व्यापार वेदांत रिसोर्सेज की सेमीकंडक्टर योजना से नकदी की कमी नहीं होगी: एसएंडपी
व्यापार - September 19, 2022

वेदांत रिसोर्सेज की सेमीकंडक्टर योजना से नकदी की कमी नहीं होगी: एसएंडपी

नई दिल्ली, 19 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। सेमीकंडक्टर विनिर्माण संयंत्र की योजना से दिग्गज खनन कारोबारी अनिल अग्रवाल की अगुवाई वाली वेदांत रिसोर्सेज की साख कमजोर नहीं होगी। एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने सोमवार को यह बात कही।

गौरतलब है कि वेदांत समूह फॉक्सकॉन के साथ मिलकर 1.54 लाख करोड़ रुपये के निवेश से गुजरात में सेमीकंडक्टर संयंत्र की स्थापना करने जा रहा है।

एसएंडपी ने कहा, ”ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी ने दोहराया है कि 20 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश वेदांत रिसोर्सेज के बाहर से आएगा। यह व्यवसाय वेदांत रिसोर्सेज की होल्डिंग कंपनी वॉल्कन इंवेस्टमेंट लिमिटेड के तहत एक अलग इकाई में किया जाएगा।”

रेटिंग एजेंसी ने कहा कि सेमीकंडक्टर व्यवसाय में होने वाले निवेश का कोई भी संभावित साख प्रभाव वित्त पोषण योजना के विवरण पर निर्भर करेगा, जो अभी तक सामने नहीं आया है।

वेदांत और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्षेत्र की दिग्गज फॉक्सकॉन ने गुजरात में सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले एफएबी विनिर्माण इकाई लगाने के लिए राज्य सरकार के साथ बीते सप्ताह सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए थे। सेमीकंडक्टर का इस्तेमाल कारों, मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों में किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…