Home खेल न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप टीम में मिल्ने को शामिल किया
खेल - 2 weeks ago

न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप टीम में मिल्ने को शामिल किया

ऑकलैंड, 20 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये मंगलवार को 15 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा की जिसमें तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को शामिल किया गया है। मिल्ने को पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित टी20 विश्व कप के लिये चोटग्रस्त लोकी फर्ग्यूसन की जगह टीम में शामिल किया गया था। 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 32 विकेट लेने वाले मिल्ने, फर्ग्यूसन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट के साथ कीवी टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं, हालांकि एड़ी की चोट के कारण वह पिछले कुछ दौरों पर टीम का हिस्सा नहीं थे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि वह टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान और बंगलादेश के खिलाफ टी20 शृंखला में मिल्ने के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे, हालांकि उन्हें विश्वास है कि तेज गेंदबाज विश्व कप के लिये पूरी तरह तैयार होंगे। स्टीड ने कहा, “हमने एडम और उसके आसपास के चिकित्सा दल के साथ बहुत सारी बातचीत की है। हमें विश्वास है कि अगर उसके लिए सब कुछ ठीक रहा तो वह त्रिकोणीय शृंखला के लिए पहले से उपलब्ध होगा। मुझे लगता है कि अंतत: मिल्ने के सामने यह सुनिश्चित करने के लिये एक अंतिम परीक्षा है कि वह उस स्थिति में है जैसी स्थिति में हम उसे चाहते हैं। हमें विश्वास है कि वह तैयार होगा और इसलिए उसे चुना गया।”

15-खिलाड़ियों की टीम में फिन एलन और माइकल ब्रेसवेल भी शामिल हैं जो अपने पहले विश्व कप में दिखाई देंगे। डेवोन कॉनवे टीम के विकेटकीपर होंगे जबकि मार्क चैपमैन और ईश सोढ़ी ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है। कप्तान केन विलियमसन की टीम के पास विकेटकीपर के रूप में कॉनवे का कोई विशिष्ट विकल्प नहीं है, हालांकि स्टीड ने संकेत दिया कि एलन या ग्लेन फिलिप्स यह किरदार निभा सकते हैं।

उन्होंने कहा, “हमने महसूस किया कि पिछले विश्व कप में डेवोन ने वास्तव में सराहनीय काम किया था और आप ऑस्ट्रेलिया में उम्मीद करते हैं कि शायद पहले से भी कम गेंदें कीपर के पास जाएंगी।” विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एलन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत की है और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक शतक भी जड़ चुके हैं। काइल जेमीसन फिलहाल इंग्लैंड में अपनी पीठ की चोट से उभर रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं दी गयी। दूसरी ओर, मार्टिन गुप्टिल को टीम में शामिल किया गया है और वह सात पुरुष टी20 विश्व कप में भाग लेने वाले पहले कीवी खिलाड़ी होंगे।

यह टीम विश्व कप से पहले पाकिस्तान और बंगलादेश के साथ घरेलू टी20 त्रिकोणीय शृंखला खेलेगी, जिसका आयोजन अगले महीने की शुरुआत में क्राइस्टचर्च में किया जाएगा। न्यूजीलैंड 22 अक्टूबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी।

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

स्पाइसजेट के शेयर बन गए रॉकेट, दर्ज की गई 9 फीसद की अधिकतम उछाल

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- नई दिल्ली। स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आ…