Home अंतरराष्ट्रीय सत्ता से तो हटे पर पीएम आवास कब छोड़ेंगे बेंजामिन नेतन्याहू, लग रही हैं अटकलें

सत्ता से तो हटे पर पीएम आवास कब छोड़ेंगे बेंजामिन नेतन्याहू, लग रही हैं अटकलें

न्यूयॉर्क, 17 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। इजरायल में सत्ता परिवर्तन हो गया है और 12 सालों तक प्रधानमंत्री रहे बेंजामिन नेतन्याहू के हाथों से निकलकर अब कमान नए बने पीएम नफ्ताली बेनेटे के हाथों में चली गई है। हालांकि अब तक बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने सरकारी आवास को खाली नहीं किया है। इसके चलते तमाम तरह के कयास लगने लगे हैं कि आखिर वह कब तक अपने सरकारी आवास पर बने रहेंगे।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, येरूशलम में प्रधानमंत्री आवास के आसपास कभी-कभी आ रहे ट्रकों की पपराजी उत्सुकता से तस्वीरें लने लगते हैं। राजनीतिक कार्टूनिस्ट पूर्वी पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, उनकी पत्नी सारा और बड़े बेटे याइर को अतिक्रमणकारी के रूप में चित्रित कर रहे हैं। नेतन्याहू 12 साल पुराने अपने आधिकारिक आवास को छोड़ने के अनिच्छुक हो सकते हैं, इस आशंका को उस समय बल मिला जब उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में पूर्व अमेरिकी राजदूत निक्की हेली की मेजबानी की।

अमेरिका की तरह यहां कोई निर्धारित समय नहीं है कि इरजाइल में प्रधानमंत्री के पद से विदाई के बाद कितने समय में आधिकारिक आवास को छोड़कर विजेता को देना है। अक्सर इसमें कई हफ्तों का समय लग सकता है। हालांकि, ऐसा नहीं है कि नेतन्याहूं के परिवार के पास कोई ठिकाना नहीं है। काइसारा में समुद्र किनारे स्थित उनका निजी आवास विकल्पों में से एक है। फिलहाल नेतन्याहू परिवार के पीएम आवास छोड़ने को लेकर अटकलें लग रही हैं और इसके पीछे कई वजहें भी हैं। नेतन्याहू ने अपने उत्तराधिकारी नफ्ताली बेनेट पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए ‘फ्रॉड ऑफ सेंचुरी’ बताया है। उन्होंने सत्ता में आए गठबंधन को ‘खतरनाक लेफ्ट विंग’ सरकार भी बताया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ब्रिटेन की नयी प्रधानमंत्री ने संरा में अपने पहले संबोधन में पुतिन की आलोचना की

संयुक्त राष्ट्र, 22 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने …