Home खेल दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 324 रन का लक्ष्य दिया
खेल - June 21, 2021

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 324 रन का लक्ष्य दिया

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया) , 21 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। रेसी वान डेर डुसेन के जुझारू अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 324 रन का लक्ष्य दिया।

पहली पारी में 149 रन की बढ़त बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने केमार रोच (52 रन पर चार विकेट) और काइल मायर्स (24 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में 73 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन वान डेर डुसेन (नाबाद 75) और कागिसो रबादा (48 गेंद में 40 रन) ने आठवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 174 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वान डेर डुसेन ने 142 गेंद की अपनी पारी में पांच चैके और एक छक्का मारा।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने छह ओवर में बिना विकेट खोए 15 रन बना लिए हैं। कीरोन पावेल नौ जबकि क्रेग ब्रेथवेट पांच रन बनाकर खेल रहे हैं।

वेस्टइंडीज को अंतिम दिन जीत के लिए 309 रन की दरकार है और उसके लिए यह लक्ष्य पहाड़ जैसा साबित हो सकता है क्योंकि टीम अब तक श्रृंखला की तीन पारियों में सर्वाधिक 162 रन ही बना सकी है।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरी श्रृंखला के दौरान रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं और टूटती पिच पर उनके लिए बड़ा लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा।

ब्रेथवेट का मनोबल हालांकि 2017 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ इसी तरह के हालात में लक्ष्य हासिल करने से बढ़ा होगा क्योंकि उन्होंने तब चैथी पारी में 134 रन बनाए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कांग्रेस के सत्याग्रह का अर्द्धसत्य!

-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री- -: ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस :- भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजी…