Home देश-दुनिया गुजरात के सभी लोग परिवर्तन के उत्सव में भाग लें : खरगे

गुजरात के सभी लोग परिवर्तन के उत्सव में भाग लें : खरगे

नई दिल्ली, 05 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान आरंभ होने के बाद सोमवार को मतदाताओं से आग्रह किया कि प्रदेश का हर व्यक्ति परिवर्तन के उत्सव में भाग ले।

खरगे ने ट्वीट किया, “गुजरात के हर नागरिक से विनम्र आग्रह है कि इस परिवर्तन उत्सव में ज़रूर भाग लें। आज मतदान अवश्य करें। पहली बार वोट डाल रहे हमारे युवा साथियों का हार्दिक अभिनंदन।” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में गुजरात में अपने एक विधायक पर कथित तौर पर हुए हमले का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हार के डर से बौखला गई है।

खरगे ने कहा, “हमारे विधायक व गुजरात की दांता विधानसभा से आदिवासी प्रत्याशी कांतिभाई खराडी जी पर कल देर रात भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा हमला किया गया। उन्हें जान बचाने के लिये मजबूरन जंगलों में छिपना पड़ा। क्या निर्वाचन आयोग को इस पर कार्रवाई नहीं करनी चाहिए? हार के डर से भाजपा बौखला गई है।” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले पर ट्वीट किया, “कांग्रेस के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा प्रत्याशी कांतिभाई खराडी पर भाजपा के गुंडों ने जानलेवा हमला किया और अब वह लापता हैं।”

उन्होंने दावा किया, “कांग्रेस ने अतिरिक्त अर्धसैनिक बल की तैनाती की मांग की थी, मगर आयोग सोया रहा। भाजपा सुन ले-न डरे हैं, न डरेंगे, डट कर लड़ेंगे।” गौरतलब है कि अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर सहित गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर सुबह आठ बजे से मतदान आरंभ हुआ। इन क्षेत्रों में शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। इस चरण में 69 महिलाओं सहित कुल 833 उम्मीदवार चुनाव-मैदान में हैं। दोनों चरणों के लिए डाले गए वोटों की गिनती बृहस् पतिवार यानी आठ दिसंबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…