Home खेल यह शायद विदेशी सरजमीन पर हमारी सबसे बड़ी जीत : स्टोक्स
खेल - December 6, 2022

यह शायद विदेशी सरजमीन पर हमारी सबसे बड़ी जीत : स्टोक्स

रावलपिंडी, 05 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में हराने के बाद सोमवार को कहा कि यह विदेशी सरजमीन पर शायद इंग्लैंड की सबसे बड़ी विजयों में से एक है। इंग्लैंड ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 343 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तान 268 रन पर ऑलआउट हो गई। स्टोक्स ने मैच के बाद कहा, “आज हम भाग्यशाली रहे कि गेंद रिवर्स स्विंग हुई। जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन आज शानदार थे। हम बाहर आने से लगभग आठ मिनट पहले जीते होंगे। यह संभवत: इंग्लैंड की सबसे बड़ी विजयों में से एक है।”

पाकिस्तान ने पांचवें दिन का खेल खत्म होने से करीब 35 मिनट पहले तक 264 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे। नसीम शाह और मोहम्मद अली की आखिरी जोड़ी ने मिलकर विकेट पर आधा घंटा गुजार लिया, लेकिन मैच के आखिरी पलों में जैक लीच ने नसीम को आउट करके इंग्लैंड को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

स्टोक्स ने कहा, “हम यहां पाकिस्तान आकर रोमांचक क्रिकेट के अपने मंत्र के साथ आगे बढ़ना चाहते थे। मुझे या ड्रेसिंग रूम को ड्रॉ के लिये खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इस तरह के विकेट पर लगा, हमलावर शॉट खेलने के लिये (पाकिस्तान के) बल्लेबाजों को लगभग लुभाना पड़ा।” इंग्लैंड ने पाकिस्तानी सरजमीन पर 22 साल बाद जीत दर्ज की है, जबकि उनकी पिछली जीत 2000 में नासिर हुसैन की कप्तानी में आई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…