Home व्यापार इंडिगो चालक दल के साथ बोइंग 777 विमान पट्टे पर लेगी, डीजीसीए की अनुमति मांगी
व्यापार - December 16, 2022

इंडिगो चालक दल के साथ बोइंग 777 विमान पट्टे पर लेगी, डीजीसीए की अनुमति मांगी

नई दिल्ली, 16 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने चालक दल के साथ बोइंग 777 विमान पट्टे (वेट लीज) पर लेने के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की अनुमति मांगी है। इस विमान का इस्तेमाल दिल्ली-इस्तांबुल मार्ग पर किया जाएगा।

यह पहली मौका होगा जबकि इंडिगो अपने बेड़े में बड़े आकार का विमान शामिल करेगी। इंडिगो ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जबकि वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दे की वजह से विमानों की आपूर्ति प्रभावित हो रही है।

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन दो विमान वेट लीज पर लेगी।

इससे पहले, नागर विमानन मंत्रालय ने भारतीय एयरलाइन कंपनियों को एक साल तक के लिए बड़े आकार के विमान चालक दल के साथ पट्टे पर लेने की अनुमति दी थी। इसके पीछे मकसद देश को हवाई यातायात का अंतरराष्ट्रीय केंद्र बनाना है।

एयरलाइन ने बयान में कहा कि नागर विमानन मंत्रालय से वेट लीज के आधार पर बी777 विमानों को शामिल करने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी मिलने के बाद अब इंडिगो ने निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार इसके लिए डीजीसीए के पास अंतिम मंजूरी को आवेदन किया है।

इंडिगो ने कहा कि वह जल्द सभी मंजूरियां हासिल करने के लिए जरूरी कदम उठा रही है। ‘‘ये विमान मिलने से हम अपने छोटे ए321 विमानों के बेड़े का बेहतर इस्तेमाल कर सकेंगे।’’

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…