Home देश-दुनिया श्वेत पत्र जारी करते हुए बोले राहुलए तीसरी लहर का आना तयए सरकार को करनी चाहिए तैयारी

श्वेत पत्र जारी करते हुए बोले राहुलए तीसरी लहर का आना तयए सरकार को करनी चाहिए तैयारी

नई दिल्लीए 22 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को लेकर श्वेत पत्र जारी किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि श्वेत पत्र का उद्देश्य सरकार पर उंगली उठाने का नहीं है बल्कि देश को तीसरी लहर से बचाने के लिए तैयार करने में मदद करना है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना की समस्या आप सभी जानते हैं। देश को जो दर्द पहुंचाए लाखों लोगों की मृत्यु हुई। कोरोना ने क्या किया है यह पूरा देश जानता है। हमने यह श्वेत पत्र डिटेल में तैयार किया है और इस श्वेत पत्र के दो.तीन लक्ष्य हैं।

उन्होंने कहा कि इस श्वेत पत्र का लक्ष्य किसी पर उंगली उठाना नहीं हैए इसका लक्ष्य ये नहीं है कि सरकार ने कुछ गलत किया। हम गलती की तरफ इशारा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हम जानते हैं कि आने वाले समय में इन गलतियों को ठीक करना होगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि पूरा देश जानता है कि दूसरी लहर से पहले हमारे वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स ने दूसरी लहर की बात की थी। उस समय जो कार्य सरकार को करने थेए जो व्यवहार होना चाहिए थाए वह नहीं रहा और पूरे देश को दूसरी लहर का असर सहना पड़ा।

राहुल गांधी ने कहा कि आज हम फिर से वहीं खड़े हैं। पूरा देश जानता है कि तीसरी लहर आने वाली है। वायरस म्यूटेट कर रहा है और तीसरी लहर आएगी ही। इसलिए हम एक बार फिर कह रहे हैं कि सरकार को तीसरी लहर को लेकर पूरी तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो काम और जिन आवश्यकताओं की पूर्ति दूसरी लहर में नहीं की गयी वो सभी काम तीसरी लहर में बिलकुल किये जाने चाहिए। चाहे वह हॉस्पिटल बेड्स की आवश्यकता होए इन्फ्रास्ट्रक्चरए ऑक्सीजनए दवाइयों की आवश्यकता हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…