Home खेल हार्ड लेंथ गेंदबाजी करने की लोकेश राहुल की सलाह का फायदा मिला: सिराज
खेल - January 13, 2023

हार्ड लेंथ गेंदबाजी करने की लोकेश राहुल की सलाह का फायदा मिला: सिराज

कोलकाता, 12 जनवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपनी सफलता का श्रेय विकेटकीपर लोकेश राहुल की सलाह को दिया जो यहां ईडन गार्डन की पिच और हालात को काफी अच्छी तरह से समझने में सफल रहे।

सिराज और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए जिससे श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर 39.4 ओवर में 215 रन पर ढेर हो गई।

सिराज ने पारी के ब्रेक के दौरान कहा कि राहुल ने महसूस किया कि पहले ओवर के बाद ही गेंद ने मूव करना बंद कर दिया जिसके बाद श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ नई रणनीति अपनाई गई जो हार्ड लेंथ (गुड लेंथ और शॉर्ट गेंद के बीच की लेंथ जिस पर रन बनाना आसान नहीं होता) पर गेंदबाजी करना थी।

श्रीलंका की पारी में 5.4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले सिराज ने कहा, ‘‘गेंद काफी तेजी से नहीं आ रही थी और काफी स्विंग भी नहीं हो रही थी। इसलिए योजना थी कि स्टंप पर गेंद की जाए और एक छोर से दबाव बनाया जाए, इस उम्मीद में कि विकेट मिलेंगी और अन्य गेंदबाजों की मदद होगी।’’

यह योजना काम कर गई और सिराज ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो (20) को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई और उनके बनाए दबाव का फायदा उठाकर कुलदीप ने विरोधी टीम के मध्यक्रम को ध्वस्त किया।

सिराज ने कहा, ‘‘लोकेश राहुल ने मुझे कहा कि एक ओवर के बाद गेंद ने स्विंग होना बंद कर दिया है इसलिए मैंने हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी की। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था लेकिन कुलदीप ने काफी अच्छी गेंदबाजी करते हुए मध्यक्रम को ध्वस्त किया।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…