Home खेल जुंगजुन के दम पर कोरिया विजयी
खेल - January 18, 2023

जुंगजुन के दम पर कोरिया विजयी

भुवनेश्वर, 17 जनवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के पूल-बी मुकाबले में जापान को 2-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा। कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में केन नागायोशी ने पहले ही मिनट में गोल करके जापान को बढ़त दिलाई, लेकिन जुंगजुन ली (आठवां, 23वां मिनट) ने दो गोल जमाकर कोरिया की जीत सुनिश्चित की।
कोरिया दो मैचों में एक हार और एक जीत के साथ पूल-बी में तीसरे स्थान पर आ गया, जबकि जापान अपने दोनों मुकाबले हारकर तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। एशिया कप 2022 की विजेता कोरिया की इस मुकाबले में शुरुआत अच्छी नहीं रही और जापान ने पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर अर्जित कर लिया। कोरिया की मुश्किलें तब बढ़ गयीं जब नागायोशी ने पेनल्टी को गोल में तब्दील कर दिया।
एशियाई चैंपियन शुरुआती पलों में ही एक गोल से पिछड़ गया था लेकिन जुंगजुन उनकी मदद के लिये आगे आये और आठवें मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। कोरिया को पहले क्वार्टर में तीन पेनल्टी कॉर्नर भी मिले, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सका। जुंगजुन ने आखिरकार दूसरे क्वार्टर के आठवें मिनट में गोल जमाकर कोरिया को बढ़त की स्थिति में पहुंचा दिया।
जापान के पास तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में स्कोर बराबर करने का मौका था लेकिन वह पेनल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं कर सका। कोरिया ने भी चौथे क्वार्टर की शुरुआत में पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया लेकिन इस बार चार शॉट लगाने के बावजूद जापान का रक्षण अभेद्य साबित हुआ। जब मुकाबला समाप्त होने में सिर्फ दो सेकंड बचे थे तब जापान को कुल तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन सभी में असफल रहने के कारण वह अपना दूसरा मुकाबला भी हार गया। पूल-बी का दूसरा मुकाबला बेल्जियम और जर्मनी के बीच शाम सात बजे से खेला जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…