Home खेल रोमांचक मुकाबले में जीती त्रिशा-गायत्री, लक्ष्य, सात्विक-चिराग भी दूसरे चरण में
खेल - 2 weeks ago

रोमांचक मुकाबले में जीती त्रिशा-गायत्री, लक्ष्य, सात्विक-चिराग भी दूसरे चरण में

नई दिल्ली, 17 जनवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने मंगलवार को इंडिया ओपन 2023 के पहले चरण के रोमांचक मुकाबले में फ्रांस की मारगट लैंबर्ट और एन ट्रान को हराकर दूसरे चरण में प्रवेश किया। इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल पर एक घंटे 26 मिनट चले मुकाबले में त्रिशा-गायत्री ने लैंबर्ट-ट्रान को 22-20, 17-21, 21-18 से मात दी।
त्रिशा-गायत्री ने शुरुआत से ही आक्रमक रवैया अपनाया और ब्रेक तक 11-8 की बढ़त बना ली। ट्रान-लैंबर्ट ने ब्रेक के बाद 14-13 की बढ़त लेते हुए क्षणिक वापसी की, लेकिन भारतीय युगल ने आक्रामक रुख जारी रखा। स्कोर 20-20 पर बराबर होने के बाद भारत ने लगातार दो पॉइंट स्कोर करते हुए पहला गेम 22-20 से जीत लिया।
पाला बदलने के बाद फ्रेंच जोड़ी ने दूसरे गेम में बेहतर प्रदर्शन किया और ब्रेक तक 11-6 की बढ़त ले ली। ब्रेक के बाद भारतीय जोड़ी ने स्कोर 11-11 पर बराबर करके वापसी करना चाही लेकिन फ्रेंच युगल ने 16-12 की बढ़त लेने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और मुकाबले को निर्णायक गेम तक पहुंचा दिया।
निर्णायक गेम में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन भारत ने शुरुआती बढ़त लेने के बाद उसे नहीं गंवाया। ब्रेक के बाद त्रिशा के आक्रामक शॉट्स से भारतीय युगल ने 17-12 की बढ़त ले ली। लैंबर्ट-ट्रान ने हालांकि इसके बाद वापसी की और लगातार पांच पॉइंट बनाकर स्कोर 17-17 कर दिया। भारत ने इसके बाद दो अंक अर्जित किये, जबकि फ्रांस ने भी एक अंक अर्जित किया। त्रिशा ने आखिरकार स्मैश करके भारत को 20-18 की बढ़त दिलाई और फ्रेंच खिलाड़ी का अगला शॉट नेट पर लगने से भारत ने गेम और मैच जीत लिया।
इसी बीच, युवा भारतीय सनसनी लक्ष्य सेन ने एकतरफा पुरुष एकल मुकाबले में अपने हमवतन एचएस प्रणय को 21-14, 21-15 से हराया। सिर्फ 45 मिनट चले इस मुकाबले के पहले गेम में लक्ष्य ने 11-3 की बढ़त बनाकर प्रणय पर दबाव बनाया। प्रणय ने ब्रेक के बाद कुछ अच्छे शॉट खेलकर वापसी का प्रयास किया, लेकिन लक्ष्य ने 21-14 से यह मैच जीत लिया। दूसरे मैच में ब्रेक तक लक्ष्य सिर्फ 11-9 से आगे चल रहे थे मगर ब्रेक के बाद उन्होंने प्रणय को ज्यादा मौके न देते हुए 21-15 से जीत दर्ज की।
दूसरी ओर सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने स्कॉटलैंड के क्रिस्टोफर ग्रिमली और मैथ्यू ग्रिमली को 21-13, 21-15 से मात दी। श्रुती मिश्रा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी को पहले चरण में जर्मनी की इज़ाबेल लोहुआ और लिंडा एफ्लर के हाथों मिली 21-17, 21-19 की हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …