Home अंतरराष्ट्रीय बाइडेन ने लोगों से की शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अपील

बाइडेन ने लोगों से की शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अपील

वाशिंगटन, 27 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लोगों से शांतिपूर्ण विरोध का आह्वान किया और हिंसा के कृत्यों की निंदा की है।
श्री बाइडेन का यह बयान 29 वर्षीय अश्वेत व्यक्ति टायर निकोल्स की मौत में पांच अधिकारियों के होने की बात सामने आने के बाद आया है।
उल्लेखनीय है कि एक श्रेष्ठ जूरी ने गुरुवार को पांच मेम्फिस अधिकारी (सभी अश्वेत पुरुष हैं) को दूसरी डिग्री की हत्या से लेकर अपहरण के लिए उकसाने के लिए आरोपित किया गया था।
श्री बाइडेन ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “अमेरिकी शोक मनाते हैं, न्याय विभाग अपनी जांच करता है और राज्य के अधिकारी अपना काम जारी रखते हैं। मैं टायर के परिवार से शांतिपूर्ण विरोध का आह्वान करता हूं। आक्रोश समझ में आता है, लेकिन हिंसा कभी स्वीकार्य नहीं है।”
उन्होंने कानून प्रवर्तन और संबंधित समुदायों के बीच विश्वास बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि इसके लिए रक्षा एवं सेवा से जुड़े अधिकारियों को शपथ दिलाई जाती है। उन्होंने कहा कि इसकी आवश्यकता तब बढ़ जाती है, जब अधिकारी शपथ का उल्लंघन करते हैं।
उन्होंने कहा, “हम इस तथ्य को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं कि कानून प्रवर्तन के साथ घातक मुठभेड़ों ने अश्वेत और श्वेत लोगों को अलग-अलग प्रभावित किया है।” उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस द्वारा जॉर्ज फ्लॉयड जस्टिस इन पुलिसिंग एक्ट पारित करने में विफल रहने के बाद जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए एक आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं।
उल्लेखनीय है कि मेम्फिस, टेनेसी में ट्रैफिक स्टॉप के दौरान पांच अधिकारियों द्वारा पीटे जाने के तीन दिन बाद 10 जनवरी को निकोल्स की मृत्यु हो गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सिख धर्म सिखाता है कि एक परिवार के रूप में मनुष्य एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं: अमेरिकी नेता

वाशिंगटन, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। न्यूयॉर्क के एक प्रभावशाली नेता ने वैसाखी स…