Home व्यापार सरकार चार साल में हवाईअड्डों की संख्या 200 से अधिक करने की दिशा में काम कर रही : सिंधिया
व्यापार - March 27, 2023

सरकार चार साल में हवाईअड्डों की संख्या 200 से अधिक करने की दिशा में काम कर रही : सिंधिया

नई दिल्ली, 26 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कहा कि सरकार देश में मौजूदा 148 हवाईअड्डों की संख्या को अगले तीन से चार वर्षों के भीतर 200 से अधिक तक ले जाने के लक्ष्य की दिशा में काम कर रही है।

उन्होंने इंडिगो एयरलाइन की दिल्ली-धर्मशाला-दिल्ली की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, यह प्रयास बड़े मेट्रो हवाईअड्डों के साथ-साथ दूर-दराज के हवाईअड्डों को भी उतना ही महत्व देगा, जो अंतिम छोर तक संपर्क प्रदान करते हैं।

इस अवसर पर सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में इंडिगो कनेक्टिविटी की सुविधा के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय को धन्यवाद दिया और कहा कि इंडिगो पहाड़ी राज्य में उड़ान भरे बिना सही मायने में राष्ट्रीय एयरलाइन नहीं बन सकती थी।

ठाकुर ने एक बड़े हवाईअड्डे की वकालत करते हुए कहा कि वर्तमान में पूरे भारत से हिमाचल आने वाले यात्रियों को दिल्ली जाना पड़ता है और फिर राज्य के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़नी पड़ती है। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय की उड़ान योजना के कारण हवाई चप्पल में लोग हवाई जहाज में यात्रा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…