Home खेल करूणारत्ने और मेंडिस की शतकीय पारी से आयरलैंड के खिलाफ श्रीलंका बड़े स्कोर की ओर
खेल - April 17, 2023

करूणारत्ने और मेंडिस की शतकीय पारी से आयरलैंड के खिलाफ श्रीलंका बड़े स्कोर की ओर

गॉल, 16 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कप्तान दिमुथ करूणारत्ने और कुसल मेंडिस की शतकीय पारियों और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 281 रन की साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन रविवार को यहां चार विकेट पर 386 रन बनाये।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद करुणारत्ने ने निशान मधुशंका (29) के साथ 64 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी। कुर्टिस कैम्फर ने विकेटकीपर लोर्कन टकर के हाथों कैच कराकर मधुशंका की पारी का अंत किया।

मेडिस और करुणारत्ने ने इसके बाद लगभग 59 ओवर तक आयरलैंड के गेंदबाजों को विकेट नहीं दिया। दोनों ने चारों ओर रन बनाते हुए इस मैदान पर सबसे बड़ी साझेदारी की। इससे पहले यह रिकॉर्ड मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद अशरफुल के नाम था। बांग्लादेश के इन बल्लेबाजों ने 10 साल पहले पांचवें विकेट के लिए 267 रन की साझेदारी की थी।

करुणारत्ने ने अपना 85वां मैच खेलते हुए 15 वां टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने 235 गेंदों का सामना किया और 179 रन की पारी के दौरान 15 चौके लगाए। मेंडिस अपने आठवें टेस्ट शतक को पूरा करने के बाद 140 रन पर आउट हुए। वह बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज डॉकरेल का शिकार बने।

मेंडिस ने 193 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 18 चौके और एक छक्का लगाया। पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज खाता खोले बगैर बेन व्हाइट की गेंद पर आउट हुए। करुणारत्ने की कप्तानी पारी का अंत मार्क ऐडेयर ने किया। दिन का खेल खत्म होते समय दिनेश चांदीमल 18 और रात्रिप्रहरी प्रभात जयसूर्या 12 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…