Home देश-दुनिया बीजद 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगा : नवीन पटनायक

बीजद 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगा : नवीन पटनायक

नई दिल्ली, 11 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी बीजू जनता दल (बीजद) अपने बूते मैदान में उतरेगी जैसा कि उसने ‘हमेशा’ किया है।

अपने राज्य से जुड़े विकास के मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बैठक के बाद राष्ट्रीय राजधानी में मीडिया से बात करते हुए पटनायक ने कहा कि नीतीश कुमार का भुवनेश्वर आकर उनसे मिलना एक ‘शिष्टाचार भेंट’ थी। उन्होंने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों से समान दूरी बनाए रखने की अपनी पार्टी की स्थिति को एक बार फिर से दोहराया।

पटनायक वर्ष 2000 से ओडिशा की कमान संभाल रहे हैं और उनके नेतृत्व वाला बीजद उन क्षेत्रीय दलों में शामिल है जिसने सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्ष के बीच मतभेदों से जुड़े मुद्दों पर अक्सर तटस्थ रुख बनाए रखा है। कई बार उसने संसद में भी भाजपा का समर्थन किया है।

पटनायक ने कहा कि उन्होंने अपने राज्य से संबंधित मुद्दों को उठाने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात की।

करीब 20-25 मिनट तक चली बैठक में पटनायक ने निर्माणाधीन श्री जगन्नाथ हवाई अड्डा, अधूरे राष्ट्रीय राजमार्ग और ग्राम पंचायत में बैंक शाखाएं खोलने समेत राज्य में बुनियादी ढांचे के विकास से जुड़े मुद्दों को उठाया।

कुमार के साथ उनकी बैठक और ‘तीसरे मोर्चे’ के उभरने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, जहां तक मेरा सवाल है, अभी नहीं।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या बीजद आगामी चुनाव अकेले लड़ेगा, उन्होंने कहा, ‘‘हमेशा ऐसा ही होता रहा है।’’

शुक्रवार तक दिल्ली में मौजूद पटनायक ने यह भी स्पष्ट किया कि मौजूदा यात्रा में किसी अन्य नेता से मिलने की उनकी कोई योजना नहीं है।

कुमार के साथ मंगलवार को हुई मुलाकात के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘यह शिष्टाचार भेंट थी, उन्होंने मुलाकात की। यह अच्छी तरह से हुआ।’’

बैठक के बाद मंगलवार को पटनायक और कुमार दोनों ने दावा किया था कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए जद (यू) और बीजद के बीच किसी भी राजनीतिक गठबंधन पर कोई चर्चा नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…