Home अंतरराष्ट्रीय इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में छह फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत

इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में छह फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत

रामल्ला, 20 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। वेस्ट बैंक के जेनिन शहर की सड़कों पर चरमपंथियों के साथ भीषण संघर्ष में इजराइली सैनिकों की गोलीबारी में छह फिलस्तीनियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं। चिकित्सा एवं सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बेथलहम के वेस्ट बैंक शहर के पश्चिम में हुसैन गांव में इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 20 वर्षीय जकारेया अल-जौल की मौत हो गई। फ़िलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों और स्थानीय सूत्रों ने कहा कि गाँव में प्रदर्शनकारियों और इज़राइली सैनिकों के बीच हुई झड़पों के दौरान प्रदर्शनकारियों ने उन सैनिकों पर पथराव किया जिन्होंने 20 वर्षीय अल-ज़ौल को गाेली मारी थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार उत्तरी पश्चिमी तट के जेनिन शहर में बुलडोजर और एक हेलीकॉप्टर द्वारा समर्थित एक इजरायली सेना बल ने सोमवार को पांच फिलिस्तीनियों को मारा दिया और अन्य 91 घायल हो गए, जिनमें से 23 की हालत गंभीर है। इजरायली सेना के प्रवक्ता ने एक प्रेस बयान में कहा कि जेनिन में ऑपरेशन के दौरान उसके सात सैनिक घायल हो गए और घायलों की स्थिति गंभीर नहीं है। हथियारबंद लोगों को देखे जाने के बाद हेलीकॉप्टरों से गोलियां चलाईं। ऐसी घटना 20 साल में अपनी तरह की पहली घटना थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…