Home खेल इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का तरीका काम कर गया: रिकी पोंटिंग
खेल - June 22, 2023

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का तरीका काम कर गया: रिकी पोंटिंग

बमिर्ंघम, 21 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का तरीका इंग्लैंड के खिलाफ काम कर गया है, क्योंकि उन्होंने एजबस्टन में पहला एशेज टेस्ट दो विकेट से जीता था और उनका मानना है कि अब बेन स्टोक्स की अगुआई वाली टीम के बाजबॉल रवैये पर सवाल उठ रहे हैं।

कप्तान पैट कमिंस ने एजबस्टन में नाबाद 44 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। मैच के आखिरी दिन 281 रनों का पीछा करते हुए कमिंस ने नाथन लियोन के साथ नौवें विकेट के लिए 55 रन की मैच विनिंग अविजित साझेदारी की। पहले दिन के खेल में 393/8 पर बेन स्टोक्स की साहसिक पहली पारी की घोषणा के बाद ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई।

पोंटिंग ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पास जवाब देने के लिए सबसे अधिक सवाल हैं। उनकी खेलने की शैली: क्या यह एशेज श्रृंखला में पकड़ बनाने वाली है? मैं यह नहीं कह रहा हूं कि इंग्लैंड का तरीका गलत है, मुझे उन्हें खेलते हुए देखना पसंद है, लेकिन यह सिर्फ यह दिखाने के लिए जाता है कि आप जो चाहते हैं उसे पाने के एक से अधिक तरीके हैं।

यह एक लंबा और कठिन खेल है। ऑस्ट्रेलिया के तरीके ने काम किया है। मैं चाहता हूं कि यह श्रृंखला उसी तरह खेली जाए और मुझे पता है कि बेन और ब्रेंडन (मैकुलम, इंग्लैंड के मुख्य कोच) उसी तरह खेलेंगे।

दूसरी ओर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि टीम के प्रशंसक अब 28 जून से लॉर्डस में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम की जीत की उम्मीद करेंगे और एशेज जैसी श्रृंखला में परिणाम काफी मायने रखते हैं।

मुझे नहीं लगता कि हम इस टीम को बहुत अधिक अलग कर सकते हैं। घोषणा निश्चित रूप से ऐसी चीज है जिसके बारे में बात की जाएगी।

पीटरसन ने कहा, हालाँकि, जिस तरह से दोनों टीमों ने खेला, और बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम की पहचान के साथ टेस्ट क्रिकेट के लिए, कुछ मनोरंजन की जरूरत है, हमें यह आज दोपहर यहां मिला और हमने इसे पिछले पांच दिनों में हासिल किया।

पीटरसनने कहा, ऑस्ट्रेलिया का एक वरिष्ठ खिलाड़ी भी कुछ कह रहा था कि उन्हें नहीं लगता कि टेस्ट क्रिकेट इस तरह खेला जा सकता है या इस तरह खेला जाना चाहिए। अंग्रेजी प्रशंसक जीत चाहते हैं। निश्चित रूप से, वे मनोरंजन करना चाहते हैं और माहौल बहुत अच्छा था। खेल कड़ा था, लेकिन इंग्लैंड के प्रशंसक चाहते हैं कि वे जीतें। आप जितनी चाहें उतनी बात कर सकते हैं, लेकिन एशेज श्रृंखला में यह परिणामों के बारे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सिख धर्म सिखाता है कि एक परिवार के रूप में मनुष्य एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं: अमेरिकी नेता

वाशिंगटन, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। न्यूयॉर्क के एक प्रभावशाली नेता ने वैसाखी स…