Home देश-दुनिया मोदी 27 को मध्यप्रदेश में, ‘लखपति दीदियों’ और फुटबॉल क्लब के बच्चों से संवाद करेंगे

मोदी 27 को मध्यप्रदेश में, ‘लखपति दीदियों’ और फुटबॉल क्लब के बच्चों से संवाद करेंगे

भोपाल, 22 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 27 जून को अपने एक दिवसीय मध्यप्रदेश प्रवास के दौरान ‘लखपति दीदियों’ और आदिवासी बहुल शहडोल जिले में बड़ी संख्या में मौजूद फुटबॉल क्लब के बच्चों से भी संवाद करेंगे।
श्री चौहान ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान बताया कि केंद्र सरकार के नौ साल समृद्ध भारत के निर्माण के रहे। उसी उपलक्ष्य में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बालाघाट में सभा करेंगे और रानी दुर्गावती गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। आगामी 24 तारीख को रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस है। इस क्रम में आज से ऐसी पांच अलग-अलग यात्राएं शुरु हो रहीं हैं।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी सभी यात्राओं का आगामी 27 जून को शहडोल में समापन करेंगे। प्रधानमंत्री 27 को पहले भोपाल आएंगे। यहां वे दो वंदेभारत ट्रेन शुरु करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के बूथ स्तर पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। उसके बाद उनका शहडोल में कार्यक्रम है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री शहडोल में सिकल सेल एनीमिया मिशन शुरु करेंगे। साथ ही मध्यप्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा आयुष्मान कार्ड का प्रतीकात्मक तौर पर वितरण करेंगे। शाम को वे स्वसहायता समूहों में काम करते हुए जिन महिलाओं की आय एक लाख रुपए से ज्यादा हो गई है, उन ‘लखपति दीदियों’ से संवाद करेंगे। वे पेसा अधिनियम के तहत जिन ग्राम सभाओं ने स्वयं तेंदूपत्ता तोड़ा है, उनसे भी संवाद करेंगे। शहडोल के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत से फुटबॉल क्लब बने हैं, उन बच्चों से भी वे बात करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ताइवान जलडमरूमध्य से अमेरिकी पोत के गुजरने पर चीन ने अमेरिका की आलोचना की

ताइपे, 09 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ताइवान के नए राष्ट्रपति के कार्यभार संभालने के दो …