Home खेल भारतीय परिस्थितियों में जीतने की प्रबल दावेदार पाकिस्तान : वसीम
खेल - June 28, 2023

भारतीय परिस्थितियों में जीतने की प्रबल दावेदार पाकिस्तान : वसीम

दुबई, 27 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने दावा करते हुए कहा कि भारतीय परिस्थितियों में विश्व कप का आयोजन उनकी टीम को यह टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार बनाता है। वसीम 1992 में पाकिस्तान का एकमात्र एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली इमरान खान की टीम का हिस्सा रहे थे। पाकिस्तान की कमान फिलहाल दुनिया के शीर्ष एकदिवसीय बल्लेबाज़ बाबर आज़म के हाथ में है और वसीम का मानना है कि यदि उनकी टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी फिट रहते हैं तो वह एक बार फिर विश्व विजेता बन सकते हैं।

वसीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ बातचीत में कहा, “हमारे पास एक अच्छी टीम है… एक बहुत अच्छी वनडे टीम है और इसका नेतृत्व बाबर आजम जैसा महान खिलाड़ी कर रहा है।” उन्होंने कहा, “जब तक वे फिट हैं और जब तक वे योजना के अनुसार खेलते हैं, उनके पास उस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका रहेगा क्योंकि यह उपमहाद्वीप में भारत में हमारी तरह की परिस्थितियों में खेला जा रहा है।”

पाकिस्तान ने 2019 में इंग्लैंड और वेल्स में हुए 50 ओवर के विश्व कप में नौ में से पांच मैच जीते, लेकिन खराब नेट रन रेट के कारण सरफराज खान की टीम सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच सकी थी। उस टूर्नामेंट के बाद से पाकिस्तान का फॉर्म शानदार रहा है। बाबर की टीम तब से सिर्फ नौ एकदिवसीय मुकाबले हारी है और वर्तमान में वनडे टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है। बाबर खुद भी बीते चार वर्षों से शानदार फॉर्म में रहे हैं। वह 2019 विश्व कप के बाद से कुल 18 शतक जड़कर विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं।

वसीम खुद भी बाबर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। उन्हें उम्मीद है कि बाबर आगामी विश्व कप में अपने खेल को बेहतर बना सकेंगे। वसीम ने कहा, “मुझे लगता है कि वह (बाबर आजम बेहतर खेल दिखा सकता है) क्योंकि वह हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।” उन्होंने कहा, “पूरा देश उनका समर्थन करता है, वह जो कुछ भी करते हैं। वह लोगों को स्टेडियम में लाते हैं, चाहे टी20, वनडे या टेस्ट मैच हो। मेरी राय में उनकी कवर ड्राइव दुनिया में सबसे खूबसूरत है।” पाकिस्तान अपने टूर्नामेंट की शुरुआत छह अक्टूबर को विश्व कप क्वालीफायर जीतने वाली टीम के खिलाफ करेगा, जबकि उसका दूसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को क्वालीफायर के उपविजेता से होगा। इसके बाद बाबर आज़म की टीम 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चिर-प्रतिद्वंदी भारत से भिड़ेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सिख धर्म सिखाता है कि एक परिवार के रूप में मनुष्य एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं: अमेरिकी नेता

वाशिंगटन, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। न्यूयॉर्क के एक प्रभावशाली नेता ने वैसाखी स…