Home अंतरराष्ट्रीय मेक्सिको के तुलुम में तट पर गोलीबारी में दो की मौत, एक घायल

मेक्सिको के तुलुम में तट पर गोलीबारी में दो की मौत, एक घायल

मेक्सिको सिटी, 25 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। मेक्सिको के कैरेबियाई तट पर स्थित तुलुम रिजॉर्ट में एक बीच पर बृहस्पतिवार को हुई गोलीबारी में दो व्यक्तियों की मौत हो गई और तीसरा व्यक्ति घायल हो गया। क्विंटाना रू तटीय राज्य में अभियोजन कार्यालय ने कहा कि गोलीबारी बृहस्पतिवार को हुई लेकिन मृतकों की पहचान या घटना के कारणों के बारे में उसने तत्काल कोई सूचना नहीं दी।

तुलुम को लंबे वक्त से मेक्सिको के कैरिबियाई तट स्थित रिजॉर्टों में से सबसे शांत और साधारण रिजॉर्ट के तौर पर जाना जाता है।

राज्य में नशीले पदार्थों का कारोबार करने वाले गिरोह जरूर सक्रिय हैं लेकिन अब से पहले तक तटों पर बहुत कम हिंसा हुई है।

बृहस्पतिवार को हुई इन मौतों से दो हफ्ते पहले 11 जून को केनकन में एक तट पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और एक अमेरिकी पर्यटक गोली लगने से घायल हो गया था।

तटीय राज्य में हिंसा 2018 और 2019 के उच्चतम स्तर से काफी कम हो गई है। 2021 के पहले पांच महीनों में राज्य में 278 लोगों की हत्या हुई जबकि 2020 में इसी अवधि में 321 लोग मारे गए थे।

राज्य की पर्टयन पर निर्भर अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस महामारी से धीरे-धीरे उबर रही थी लेकिन हाल के हफ्तों में सरगासो जैसे समुद्री शैवाल में वृद्धि के कारण और कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ने के कारण तटीय राज्य प्रभावित हुआ है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

स्पाइसजेट के शेयर बन गए रॉकेट, दर्ज की गई 9 फीसद की अधिकतम उछाल

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- नई दिल्ली। स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आ…