Home देश-दुनिया पटवारी भर्ती परीक्षा की सेवानिवृत न्यायाधीश से जांच : शिवराज

पटवारी भर्ती परीक्षा की सेवानिवृत न्यायाधीश से जांच : शिवराज

भोपाल, 20 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। मध्यप्रदेश में पिछले दिनों विवादों के घेरे में आई पटवारी भर्ती परीक्षा के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले में सेवानिवृत न्यायाधीश से जांच कराए जाने की जानकारी दी है।
श्री चौहान ने कल देर रात अपने ट्वीट में इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कर्मचारी चयन मंडल के माध्यम से आयोजित ग्रुप-2, सब ग्रुप-4 और पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिये माननीय उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधिपति राजेन्द्र कुमार वर्मा को नियुक्त किया गया है। जांच में उक्त परीक्षा से संबंधित शिकायतों एवं जांच के दौरान उद्भूत अन्य प्रासंगिक बिंदुओं पर भी जांच की जायेगी। जांच के निष्कर्षों के आधार पर यथोचित अनुशंसायें 31 अगस्त 2023 तक राज्य शासन को प्रस्तुत होंगी।
इस परीक्षा का पिछली 30 जून को परिणाम घोषित हुआ था। परीक्षा परिणाम में ग्वालियर के एक कॉलेज के परिणाम संदेह के घेरे में आने से इस पर राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन और विवाद शुरु हो गया था। विवादों को देखते हुए श्री चौहान ने पिछले सप्ताह इस परीक्षा से होने वाली भर्तियों पर रोक लगा दी थी। इसके बाद अब उन्होंने इसकी जांच कराए जाने की घोषणा की है।
ग्वालियर के जिस कॉलेज का परीक्षा परिणाम संदेह के घेरे में है, वह बहुजन समाज पार्टी के विधायक संजीव कुशवाह का है। श्री कुशवाह लंबे समय से लगातार भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में हैं। परीक्षा की प्रावीण्य सूची में इस कॉलेज से परीक्षा देने वाले कई अभ्यर्थी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…