Home देश-दुनिया पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी ढेर

पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, 01 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया।
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने पुलवामा के अरिहाल गांव में गुरुवार को घेराबंदी और तलाश अभियान छेड़ा था। इसी दौरान वहो छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी। दोनों पक्षों के बीच चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।
उन्होंने बताया कि मृत आतंकवादी की पहचान पिंजूरा शोपियां निवासी मोहम्मद अयूब अली के बेटे किफायत अयूब अली के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। पुलिस रिकॉर्ड में शोपियां में उसके खिलाफ कई अपराधों में उसके संलिप्त होने के मामले दर्ज हैं। सुरक्षा बलों ने मौके पर एक पिस्तौल, दो मैगजीन, पांच आरडीएस और दो ग्रेनेड सहित हथियार और गोला-बारूद के साथ आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है।
पुलिस ने क्षेत्र की आम जनता से अनुरोध किया है कि वे तब तक मुठभेड़ स्थल पर न जाएं जब तक कि क्षेत्र को पूरी तरह से साफ नहीं कर दिया जाता है और किसी भी संभावित विस्फोटक सामग्री को साफ नहीं कर दिया जाता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बंबई उच्च न्यायालय ने डॉक्टर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला खारिज किया

मुंबई, 14 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। बंबई उच्च न्यायालय ने शिकायतकर्ता की सहमति से ए…