Home अंतरराष्ट्रीय दक्षिणी लेबनान में इजरायली हवाई हमले में 1 की मौत, 3 घायल

दक्षिणी लेबनान में इजरायली हवाई हमले में 1 की मौत, 3 घायल

बेरूत, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। इजरायल ने गुरुवार को लेबनान के दक्षिणी गांव अतारौन में एक घर को निशाना बनाकर हवाई हमला किया जिसमें हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया और तीन नागरिक घायल हो गए। यह जानकारी लेबनानी सैन्य सूत्रों ने सिन्हुआ को दी।

सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि बुलडोजर, क्रेन और एम्बुलेंस से लैस नागरिक सुरक्षा के सदस्य मलबे को हटाने और हताहतों को अस्पतालों में ले जाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे।

सूत्रों ने कहा कि इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के सात शहरों और गांवों पर 11 हवाई हमले किए और दक्षिण में 12 शहरों और गांवों पर 45 गोले दागे, जिससे लगभग 11 घर नष्ट हो गए।

इस बीच, हिजबुल्ला ने कहा कि उसके लड़ाकों ने उत्तरी कब्जे वाले फिलिस्तीन में अफदौन बस्ती को मिसाइलों से निशाना बनाया, इसके अलावा तोपखाने के गोले के साथ ज़ायोनी सैन्य कमान के एक नए मुख्यालय पर बमबारी की।

लेबनान-इज़राइल सीमा पर 08 अक्टूबर, 2023 से तनाव में वृद्धि देखी जा रही है, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिज़्बुल्लाह ने इज़राइल पर हमास के हमले के समर्थन में इज़राइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, जिसका जवाब इज़राइल ने दक्षिण-पूर्वी लेबनान की ओर भारी तोपखाना दागकर दिया।

लेबनान के सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिजबुल्ला और इजरायल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 342 लोग मारे जा चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…