Home देश-दुनिया श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी ढ़ेर

श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी ढ़ेर

श्रीनगर, 29 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। श्रीनगर के बाहरी इलाके में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया है।
पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार सुबह घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादियों द्वारा राजमार्ग पर हमले की योजना के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल
(सीआरपीएफ) ने राजमार्ग के किनारे कई जगहों पर संयुक्त नाके स्थापित किए थे।
उन्होंने बताया कि परिमपोरा नाके पर जब एक वाहन को रोककर उसमें बैठे लोगों पहचान पूछी गई तो पिछली सीट पर बैठे एक व्यक्ति ने अपना बैग खोलने की कोशिश की और एक ग्रेनेड निकाल लिया।
उन्होंने कहा कि नाका पार्टी त्वरित कार्रवाई करते हुए पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति को पकड़ लिया। चालक और पिछली सीट पर बैग से ग्रेनेड निकालने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान उनमें से एक की पहचान लश्कर के शीर्ष कमांडर नदीम अबरार के रूप में हुई, जिससे पुलिस, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस और सेना संयुक्त पूछताछ कर रही थी।
उन्होंने बताया कि उनके पास से एक पिस्टल और हथगोला बरामद हुआ है। अबरार ने पूछताछ में बताया कि उसने अपनी एके-47 राइफल यहां से करीब एक किलोमीटर दूर मलूरा स्थित एक घर में रखी है।
उन्होंने कहा कि इसके बाद सुरक्षाबलों ने संदिग्ध घर की उचित घेराबंदी कर अबरार को हथियार बरामद करने के लिए घर जाया गया था।
उन्होंने कहा जब तलाशी दल हथियार बरामद करने के लिए घर में प्रवेश कर रहा था तो घर में पहले से मौजूद एक अन्य पाकिस्तानी आतंकवादी जिसके बारे में अबरार ने नहीं बताया था ने गोलियां चलानी शुरु कर दी। जिससे सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए। और अबरार को भी गोली लगी।
उन्होंने कहा कि घायल जवानों को वहां से बाहर निकाला गया। जिसके बाद अतिरिक्त सुरक्षाबलों को बुलाया गया और जवाबी कार्रवाई की गई।
उन्होंने कहा कि जवाबी कार्रवाई में घर के अंदर मौजूद विदेशी आतंकवादी और अबरार भी मारा गया। सुरक्षा बलों को घटना स्थल से दो एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद हुआ है। अबरार कई हत्याओं में शामिल था।
इससे पहले पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया था कि कई हत्याओं में शामिल लश्कर के शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया गया है।
श्री कुमार ने कल ट्वीट कर कहा, “लश्कर के शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया गया। वह कई हत्याओं में शामिल था। हमारे लिए बड़ी सफलता, आईजीपी कश्मीर जम्मू-कश्मीर पुलिस।”
स्थानीय निवासी रियाज अहमद ने यूनीवार्ता को बताया कि अभियान पूरा हो गया है और सुरक्षा बलों को इलाके से हट गये है। उन्होंने बताया कि एक घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

मुनाफावसूली के दबाव में शेयर बाजार में कमजोरी का रुख

नई दिल्ली, 18 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी तेजी के बाद आज…