Home अंतरराष्ट्रीय न्यू जर्सी के अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल देंगे इस्तीफा, एसईसी में होंगे शामिल

न्यू जर्सी के अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल देंगे इस्तीफा, एसईसी में होंगे शामिल

ट्रेंटन (अमेरिका) , 30 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। न्यू जर्सी के अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग (एसईसी) में शामिल होने के लिए इस्तीफा देने जा रहे हैं। वह देश के पहले सिख अटॉर्नी जनरल हैं।

एजेंसी ने एक बयान में मंगलवार को बताया कि 2008 से राज्य के शीर्ष कानून प्रवर्तन अधिकारी के रूप में सेवा दे रहे ग्रेवाल 26 जुलाई को अपना पद छोड़ देंगे। वह एसईसी के प्रवर्तन विभाग के निदेशक पद का कार्यभार संभालेंगे।

गवर्नर फिल मर्फी ने ग्रेवाल को उनके प्रशासन का ‘‘अमूल्य सदस्य’’ बताया। उन्होंने कहा कि वह एसईसी का हिस्सा बनेंगे, जो देश के वित्तीय बाजारों को नियंत्रित करता है।

वहीं, ग्रेवाल ने एक बयान में कहा, ‘‘ कानून का उल्लंघन करने वालों का पता लगाने और उन्हें दंडित करने में प्रवर्तन विभाग की एक महत्वपूर्ण भूमिका है। मैं कदाचार को उजागर करने, उन पर मुकदमा चलाने और निवेशकों की रक्षा करने के लिए लोक सेवकों की प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करने को उत्साहित हूं।’’

गुरबीर ग्रेवाल का बतौर अटॉर्नी जनरल कार्यकाल काफी चर्चा में रहा है। उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के खिलाफ पर्यावरण और वहनीय देखभाल अधिनियम से जुड़े मुद्दे सहित कई मामलों में मुकदमे दायर किए। उनके कार्यकाल में कई बड़े बदलाव भी किए गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …