Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिका में आंशिक रूप से ढही इमारत के मलबे में बचाव कार्य फिर से शुरू

अमेरिका में आंशिक रूप से ढही इमारत के मलबे में बचाव कार्य फिर से शुरू

सर्फसाइड (अमेरिका), 02 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। फ्लोरिडा की आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त इमारत के मलबे में बचाव कार्य बृहस्पतिवार शाम को फिर से शुरू हुआ। अधिकारियों ने बताया कि बचे हुए ढांचे को भी गिराया जा सकता है जिसके लिए उन्होंने योजना पर काम शुरू कर दिया है।

इससे पहले सुरक्षा कारणों से इमारत में बचाव कार्य 15 घंटे तक रोक दिया गया था। मियामी डेड काउंटी की मेयर डेनियेला लेविन कावा ने बताया कि मलबे के गिरने के प्रभाव और बचाव एवं राहत कार्य के मद्देनजर इमारत को गिराने का काम बेहद सावधानी और व्यवस्थित तरीके से करने की जरूरत है।

संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के एक इंजीनियर ने कहा कि इमारत को गिराने का काम कुछ सप्ताह बाद किया जा सकता है। बुधवार रात दो बजे कुछ देर के लिए बचाव कार्य रोका गया था क्योंकि इमारत के उस हिस्से के गिरने का डर था जो अब भी खड़ा है। लोगों ने एक बड़े खंभे में दरारें देखी थीं।

कावा ने बताया कि इंजीनियरों द्वारा घटनास्थल की जांच करने के बाद बृहस्पतिवार को शाम पांच बजे से थोड़ा पहले काम फिर से शुरू कर दिया गया। उन्होंने कहा, “हम तेजी से (मलबे में फंसे हुए लोगों की) तलाश करेंगे जैसा कि हमने (इमारत के) उन हिस्सों में किया है जहां हम घुस पाए।”

मियामी के सर्फसाइड शहर में स्थित इस बारह मंजिला इमारत का एक हिस्सा 24 जून को ढह गया। हादसे में 18 लोग मारे गए और 145 लोगों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। इन लोगों की तलाश जारी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कांग्रेस के सत्याग्रह का अर्द्धसत्य!

-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री- -: ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस :- भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजी…