Home खेल विश्व कप से पहले आईपीएल के कारण टूट जायेंगी यूएई की पिचें, दक्षिण अफ्रीकी कोच बाउचर ने जताई चिंता
खेल - July 5, 2021

विश्व कप से पहले आईपीएल के कारण टूट जायेंगी यूएई की पिचें, दक्षिण अफ्रीकी कोच बाउचर ने जताई चिंता

नई दिल्ली, 05 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैच संयुक्त अरब अमीरात में कराने से वहां पिचों पर काफी असर पड़ेगा और टी20 विश्व कप के दौरान वे स्पिनरों की मददगार साबित होंगी।

आईपीएल 2021 के बाकी मैच यूएई में कराये जायेंगे जबकि टी20 विश्व कप भी कोरोना महामारी के कारण अब भारत की बजाय यूएई में ही होगा। आईपीएल का दूसरा चरण 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होगा जबकि टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा।

बाउचर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,’’ आईपीएल के बाद विकेट सूख जायेंगे। ये ऐसे विकेट नहीं होंगे जैसे दक्षिण अफ्रीका में होते हैं जिन पर 180 . 200 रन बना सकते हैं।यहां काफी चतुराई से खेलनाा होगा।’’

उन्होंने कहा ,’’ वे उन पिचों पर आईपीएल खेलेंगे जिससे पिचें पुरानी हो जायेंगी और बिल्कुल उपमहाद्वीप की पिचों की तरह होंगी।’’ उन्होंने कहा कि स्पिनरों की मददगार पिचों पर बल्लेबाजी करना कठिन होगा।

बाउचर ने कहा ,’’ आईपीएल से पता चल जायेगा कि उन पिचों पर किततना स्कोर सही रहेगा। मुझे डर है कि स्पिनरों की भूमिका निर्णायक हो जायेगी।’’

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

‘गाजा में बड़ी संख्या में फिलिस्तीनियों का मारा जान चिंताजनक’

जिनेवा, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचे…