Home खेल विश्व कप से पहले आईपीएल के कारण टूट जायेंगी यूएई की पिचें, दक्षिण अफ्रीकी कोच बाउचर ने जताई चिंता
खेल - July 5, 2021

विश्व कप से पहले आईपीएल के कारण टूट जायेंगी यूएई की पिचें, दक्षिण अफ्रीकी कोच बाउचर ने जताई चिंता

नई दिल्ली, 05 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैच संयुक्त अरब अमीरात में कराने से वहां पिचों पर काफी असर पड़ेगा और टी20 विश्व कप के दौरान वे स्पिनरों की मददगार साबित होंगी।

आईपीएल 2021 के बाकी मैच यूएई में कराये जायेंगे जबकि टी20 विश्व कप भी कोरोना महामारी के कारण अब भारत की बजाय यूएई में ही होगा। आईपीएल का दूसरा चरण 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होगा जबकि टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा।

बाउचर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,’’ आईपीएल के बाद विकेट सूख जायेंगे। ये ऐसे विकेट नहीं होंगे जैसे दक्षिण अफ्रीका में होते हैं जिन पर 180 . 200 रन बना सकते हैं।यहां काफी चतुराई से खेलनाा होगा।’’

उन्होंने कहा ,’’ वे उन पिचों पर आईपीएल खेलेंगे जिससे पिचें पुरानी हो जायेंगी और बिल्कुल उपमहाद्वीप की पिचों की तरह होंगी।’’ उन्होंने कहा कि स्पिनरों की मददगार पिचों पर बल्लेबाजी करना कठिन होगा।

बाउचर ने कहा ,’’ आईपीएल से पता चल जायेगा कि उन पिचों पर किततना स्कोर सही रहेगा। मुझे डर है कि स्पिनरों की भूमिका निर्णायक हो जायेगी।’’

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…