Home व्यापार एप्पल-ए, एम-सीरीज चिप की बिक्री पहली
व्यापार - July 5, 2021

एप्पल-ए, एम-सीरीज चिप की बिक्री पहली

सैन फ्रांसिस्को, 05 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ए-सीरीज और एम-सीरीज एप्लिकेशन प्रोसेसर से एप्पल का राजस्व 2021 की पहली तिमाही में 54 प्रतिशत बढ़कर 2 अरब डॉलर तक पहुंच गया. एप्पल की इन-हाउस ए-सीरीज और एम-सीरीज चिप शिपमेंट और राजस्व में पहली तिमाही में ठोस दोहरे अंकों की इकाई और राजस्व वृद्धि देखी गई.

मार्केट रिसर्च फर्म स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के अनुसार, एप्पल ने क्यू 1 2021 के अंत तक संचयी रूप से 51 बिलियन डॉलर मूल्य के ए-सीरीज और एम-सीरीज के प्रोडक्ट को जहाजों के जरिए दूसरे देशों में भेजा है.

आईफोन ने एप्पल के प्रोसेसर ने राजस्व के बहुमत का प्रतिनिधित्व करना जारी रखा और क्यू 1 में एप्पल के कुल प्रोसेसर राजस्व का 64 प्रतिशत हिस्सा था. एप्पल की और से रणनीति विश्लेषिकी में घटक प्रौद्योगिकी सेवा, हैंडसेट के एसोसिएट डायरेक्टर श्रवण कुंडोज्जला ने कहा, कि कंपनी अपने सेमीकंडक्टर घटकों को डिजाइन करती है, जिसमें ऐप प्रोसेसर, 5जी बेसबैंड (इंटेल अधिग्रहण), जीपीएस,फ्लैश मेमोरी कंट्रोलर, पावर मैनेजमेंट आईसीस, ब्लूटूथ एलई आईस, फिंगरप्रिंट सेंसर और डेप्थ-सेंसिंग सेंसर शामिल हैं.

एप्पल के भविष्य में अपने ए-सीरीज प्रोसेसर में 5जी मॉडम तकनीक को एकीकृत करने की संभावना है. 2010 में पहली बार ए-सीरीज प्रोसेसर पेश करने के बाद से, एप्पल ने क्यू1 2021 के अंत तक 2.8 बिलियन से ज्यादा ए-सीरीज एपी को संचयी रूप से भेज दिया है. कुंडोज्जला के अनुसार, एप्पल के आईफोन, आइपैड और मैक डिवाइस इसके इन-हाउस सेमीकंडक्टर निवेश को एक महत्वपूर्ण पैमाना प्रदान करते हैं.

उन्होंने एक बयान में कहा, एप्पल ने पहले 64-बिट आर्म मोबाइल प्रोसेसर के साथ सेमीकंडक्टर उद्योग को मात दी और 7 एनएम और 5 एनएम जैसी उन्नत सेमीकंडक्टर प्रक्रिया प्रौद्योगिकियों में टीएसएमसी का प्रमुख ग्राहक बन गया. मैक और आइपैड में उपयोग किए जाने वाले एप्पल सिलिकॉन एम1 आर्म-आधारित प्रोसेसर ने इंटेल के कोर माइक्रोप्रोसेसरों को बदल दिया और मोबाइल कंप्यूटिंग युद्धों को फिर से शुरू कर दिया.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

थायराइड भी हो सकता है थकान का कारण

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- क्या आपके साथ भी एसे होता है कि आप सारा दिन काम करते करते इत…