Home खेल टीम प्रदर्शन के दम पर श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगी भारतीय महिला टीम
खेल - July 13, 2021

टीम प्रदर्शन के दम पर श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगी भारतीय महिला टीम

चेम्सफोर्ड, 13 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को यदि 2019 के बाद अपनी पहली टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीतनी है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार को यहां होने वाले तीसरे और निर्णायक मैच में सभी खिलाड़ियों से उपयोगी योगदान की जरूरत पड़ेगी।

भारत ने अच्छे क्षेत्ररक्षण तथा स्पिनर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर रविवार को दूसरे टी20 में जीत हासिल करके श्रृंखला 1-1 से बराबर की थी।

अब हरमनप्रीत कौर और उनकी खिलाड़ियों के पास 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद पहली टी20 श्रृंखला अपने नाम करने का बेहतरीन मौका है।

इंग्लैंड की टीम ने पिछले मैच में बेहतर स्थिति में होने के बावजूद मैच गंवाया था और वह ऐसी किसी गलती से बचना चाहेगी। उसकी टीम भी सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करके श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगी।

भारत की जीत में शेफाली वर्मा और स्पिनरों ने अहम भूमिका निभायी थी और अब मध्यक्रम के बल्लेबाजों और तेज गेंदबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।

हरमनप्रीत पिछले मैच में तीसरे नंबर पर उतरी और उन्होंने कुछ रन भी बनाये। इससे उनका हौसला बढ़ा होगा। टीम को उनसे बड़ी पारी की दरकार है।

भारतीय टीम शेफाली से मिली प्रभावशाली शुरुआत के बावजूद रन गति बरकरार नहीं रख पायी थी। दूसरी तरफ इंग्लैंड ने विकेट गिरने के बावजूद रन गति प्रभावित नहीं होने दी थी।

भारत को यदि 160 से अधिक का स्कोर बनाना है तो उसे विकेट बचाये रखने पर ध्यान देने के बजाय अधिक आक्रामकता दिखानी होगी।

इंग्लैंड पिछली हार से सबक लेकर बुधवार को कोई कसर नहीं छोड़ेगा। उसकी खिलाड़ियों ने पिछले मैच में हड़बड़ाहट दिखायी जिसका परिणाम यह रहा कि चार बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटे। टीम ऐसी स्थिति से बचना चाहेगी।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारतः हरमनप्रीत कौर (कप्तान) स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष, हरलीन देओल, स्नेह राणा, तानिया भाटिया, इंद्राणी रॉय, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, सिमरन दिल बहादुर।

इंग्लैंडः हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, टैश फरांट, सारा ग्लेन, एमी जोन्स, नेट साइवर, अन्या श्रुबसोल, मैडी विलियर्स, फ्रैन विल्सन, डैनी वाइट।

मैच भारतीय समयानुसार रात 11 बजे से शुरू होगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

खेलो इंडिया अंडर-16 लीग का पहला चरण मंगलवार से

नई दिल्ली, 15 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग 22 (अंडर-16) की शु…