Home अंतरराष्ट्रीय टीके की सभी खुराक ले चुके अमेरिकी नागरिक मध्य अगस्त से कनाडा जा सकते हैं

टीके की सभी खुराक ले चुके अमेरिकी नागरिक मध्य अगस्त से कनाडा जा सकते हैं

टोरंटो, 16 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बृहस्पतिवार को कहा कि कनाडा कोविड-19 रोधी टीके की सभी खुराक ले चुके अमेरिकी नागरिकों को मध्य अगस्त से गैर जरूरी यात्रा के लिए देश आने की इजाजत दे सकता है और सितंबर की शुरुआत से कनाडा टीके की पूरी खुराक ले चुके सभी देशों से यात्रियों को देश आने की अनुमति देने की स्थिति में होगा।

ट्रूडो ने कनाडा के प्रांतों के नेताओं से बात की जिसके बाद उनके कार्यालय ने बातचीत का ब्योरा जारी किया। उन्होंने कहा कि अगर कनाडा में टीकाकरण दर की मौजूदा स्थिति बरकरार रही और सार्वजनिक स्वास्थ्य की स्थिति बेहतर रही तो सीमाएं खोली जा सकती हैं।

ट्रूडो ने कहा, ‘‘कनाडा सितंबर की शुरुआत से टीके की पूरी खुराक ले चुके सभी देशों से यात्रियों को देश आने की अनुमति देने की स्थिति में होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘योजनाओं को फिर से शुरू करने को लेकर अमेरिका के साथ चर्चा चल रही है। उन्होंने संकेत दिया कि हम गैर-जरूरी यात्रा के लिए अगस्त के मध्य तक पूर्ण टीकाकरण करा चुके अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों को कनाडा आने की अनुमति देना शुरू कर सकते हैं।’’

महामारी की शुरुआत में अमेरिका और कनाडा की सरकारों ने 5,500 मील (8,800 किलोमीटर) से अधिक की समीा को गैर-जरूरी यातायात के लिए बंद कर दिया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

पुलिस की मिलीभगत से सुल्तानपुरी बना नशे में उड़ता पंजाब

क्षेत्रा में प्रतिदिन 50 करोड़ की स्मैक व नशीले इंजेक्शन की खुलेआम ध्ड़ल्ले से ब्रिकी पर प्र…