Home व्यापार तेल की कीमतों में आज मिली राहत
व्यापार - July 16, 2021

तेल की कीमतों में आज मिली राहत

नई दिल्ली, 16 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश भर में शुक्रवार को ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.54 रुपये प्रति लीटर रही, वहीं दिल्ली में डीजल की कीमत 89.87 रुपये प्रति लीटर रही। ओपेक ने पिछले कुछ दिनों से ईंधन की कीमतों को अपरिवर्तित रखा था। मुंबई शहर में जहां 29 मई को पेट्रोल के दाम पहली बार 100 रुपये के पार चले गए, वहीं सोमवार को पेट्रोल का दाम 107.54 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गया।

मुंबई शहर में डीजल की कीमत भी 97.45 रुपये है, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है। सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें अब 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई हैं। ओएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में मजबूती जारी रही, तो कीमतें और बढ़ सकती हैं।

दिल्ली में बीते दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 11.14 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमतों में 9.14 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। उपभोक्ता अब केवल यह उम्मीद कर सकते हैं कि ईंधन की कीमतों में और बढ़ोतरी पर रोक लगे क्योंकि ओएमसी ने राहत देने के लिए अगले कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में कटौती शुरू कर दी है। लेकिन अमेरिकी स्टॉक में गिरावट और बढ़ती मांग के मद्देनजर क्रूड अभी भी 75 डॉलर प्रति बैरल के आसपास है, अब ओएमसी की अगली कार्रवाई की प्रतीक्षा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ईरान ने भारतीय कंपनियों को गैस क्षेत्र में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी की पेशकश की

नई दिल्ली, 25 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ईरान ने ओएनजीसी विदेश लि. (ओवीएल) और उसके …