Home खेल लांग से कड़े संघर्ष में हारे शरत, टेबल टेनिस में भारतीय चुनौती समाप्त
खेल - July 27, 2021

लांग से कड़े संघर्ष में हारे शरत, टेबल टेनिस में भारतीय चुनौती समाप्त

तोक्यो, 27 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अपने अनुभव, कौशल और जज्बे का अच्छा नमूना पेश करने के बावजूद भारतीय स्टार अचंता शरत कमल मंगलवार को यहां चीन के मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैंपियन मा लांग से 1-4 से हार गये जिससे भारत की तोक्यो ओलंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में चुनौती भी समाप्त हो गयी।

अपना चैथा ओलंपिक खेल रहे 39 वर्षीय शरत ने तीसरे दौर के इस मैच में अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी को पहले तीन गेम में कड़ी चुनौती दी लेकिन आखिर में उन्हें 46 मिनट तक चले मैच में 7-11, 11-8, 11-13, 4-11, 4-11 से हार का सामना करना पड़ा।

शरत और मनिका बत्रा मिश्रित युगल में पहले ही बाहर हो गये थे। मनिका भी महिला एकल में तीसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रही थी। जी साथियान और सुतिर्था मुखर्जी भी अपने एकल मैचों में शुरू में ही हार गये थे।

पिछले मैच में पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया के खिलाफ शानदार वापसी करने वाले शरत ने लांग के खिलाफ भी वापसी का अपना जज्बा दिखाया। पहला गेम गंवाने के बाद उन्होंने दूसरा गेम अपने नाम किया और फिर तीसरे गेम में भी तीन गेम प्वाइंट बचाये लेकिन आखिरी दो गेम में मुकाबला एकतरफा ही रहा।

शरत ने पहले गेम के शुरू में लांग को अच्छी चुनौती दी। एक बार वह वापसी करके स्कोर 5-5 की बराबरी पर भी ले आये थे लेकिन लांग ने लगातार चार अंक बनाये और फिर दूसरे गेम प्वाइंट पर पहला गेम जीतने में सफल रहे।

शरत ने दूसरे गेम में अपने फोरहैंड रिटर्न और नियंत्रित खेल से ओलंपिक खेलों में अब तक तीन स्वर्ण पदक जीतने वाले लांग को भी हैरान कर दिया। भारतीय खिलाड़ी ने शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी की और फिर 8-4 से बढ़त बना दी। लांग ने इसके बाद लगातार चार अंक बनाये लेकिन शरत ने फिर से वापसी की और बेहतरीन फोरहैंड रिटर्न से यह गेम अपने नाम किया।

लांग तीसरे गेम में 6-4 से आगे थे लेकिन शरत ने जल्द ही बढ़त हासिल कर दी। लांग ने 8-8 के स्कोर पर लगातार दो अंक बनाये जिससे उनके पास दो गेम प्वाइंट थे लेकिन शरत ने अपना जज्बा बनाये रखा। उन्होंने कुल तीन गेम प्वाइंट बचाये। चीनी खिलाड़ी ने ‘टाइम आउट’ लिया और चैथे गेम प्वाइंट पर मैच में बढ़त बना दी।

लांग ने चैथे गेम में 6-0 की मजबूत बढ़त से शुरुआत की और शरत के प्रयासों के बावजूद यह गेम सात मिनट में अपने नाम करने में सफल रहे। पांचवें गेम में भी यही कहानी दोहरायी गयी। भारतीय खिलाड़ी ने दबाव में गलतियां की जिससे लांग ने 9-3 से बढ़त बना ली। लांग के करारे स्मैश का शरत के पास कोई जवाब नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…