Home अंतरराष्ट्रीय नॉर्वे ने कोरोना केस बढ़ने पर फिर से खोलने की योजना के अंतिम चरण को स्थगित किया

नॉर्वे ने कोरोना केस बढ़ने पर फिर से खोलने की योजना के अंतिम चरण को स्थगित किया

ओस्लो, 29 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। स्वास्थ्य और देखभाल सेवा मंत्री बेंट होई के अनुसार, दूसरी बार, नॉर्वे तेजी से फैल रहे डेल्टा कोविड वेरिएंट पर चिंताओं के कारण देश की फिर से खोलने की योजना के अंतिम चरण को दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में होई के हवाले से कहा, इस बात को लेकर अनिश्चितता है कि नॉर्वे में डेल्टा वेरिएंट कैसा होगा।

मंत्री ने कहा, इसलिए सरकार ने नॉर्वे के स्वास्थ्य निदेशालय और नॉर्वेजियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ की सलाह का पालन करने और फिर से खोलने की योजना में चरण चार की प्रतीक्षा करने के लिए चुना है।

5 जुलाई को, सरकार ने एनआईपीएच और नॉर्वे के स्वास्थ्य निदेशालय की सलाह के बाद फिर से खोलने की योजना को स्थगित करने का फैसला किया।

होई ने कहा कि महामारी खत्म नहीं हुई है, वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई यूरोपीय देशों में नए कोरोनोवायरस मामलों में वृद्धि को निर्णय के लिए प्रभावशाली बताया।

मंत्री ने कहा कि अगस्त के मध्य में एक नया मूल्यांकन किया जाएगा।

बुधवार को एनआईपीएच के आंकड़ों के अनुसार, पिछले सप्ताह के दौरान कुल 1,617 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जिससे देश में संक्रमणों की कुल संख्या 136,541 हो गई और कुल मौतों की संख्या 799 हो गई।

नॉर्वे के अंतिम चरण में फिर से खुलने से रोजमर्रा की जि़ंदगी सामान्य रूप से सामान्य हो जाती, लेकिन संक्रमण नियंत्रण के उपाय एक सुरक्षित दूरी बनाए रखने और बीमार या क्वारंटीन में घर पर रहने की आवश्यकताओं सहित बने रहेंगे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

मुनाफावसूली के दबाव में शेयर बाजार में कमजोरी का रुख

नई दिल्ली, 18 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी तेजी के बाद आज…