Home व्यापार दूसरी तिमाही परिणामों के बाद सैमसंग को मजबूत चिप की मांग की उम्मीद
व्यापार - July 29, 2021

दूसरी तिमाही परिणामों के बाद सैमसंग को मजबूत चिप की मांग की उम्मीद

सियोल, 29 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को उम्मीद जताई है कि इस साल की दूसरी छमाही में ठोस चिप की मांग जारी रहेगी। दूसरी तिमाही में मजबूत प्रदर्शन के बाद मोबाइल कारोबार में थोड़ी सुधार हो सकती है।

दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और स्मार्टफोन विक्रेता ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि,इस साल शुद्ध लाभ अप्रैल-जून की अवधि में 9.63 ट्रिलियन रहा (8.3 बिलियन डॉलर) था, जो एक साल पहले की तुलना में 73.4 प्रतिशत अधिक है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इसकी दूसरी तिमाही का परिचालन लाभ 54.3 प्रतिशत बढ़कर 12.56 ट्रिलियन हो गया है, जो 2018 की तीसरी तिमाही के बाद सबसे बड़ा है। बिक्री 20.2 प्रतिशत बढ़कर 63.67 ट्रिलियन हो गई, जो बढ़ती अवधि में ज्यादा है। यह किसी भी दूसरी तिमाही के लिए सबसे बड़ी है।

तिमाही आधार पर, सैमसंग का दूसरी तिमाही का परिचालन लाभ पहली तिमाही से 33.9 प्रतिशत ऊपर था, हालांकि बिक्री पिछली तिमाही से 2.6 प्रतिशत कम थी। पहली तिमाही से शुद्ध लाभ 34.9 प्रतिशत अधिक था।

सेमीकंडक्टर यूनिट से राजस्व वर्ष की दूसरी तिमाही में 22.74 ट्रिलियन जीता, जो एक साल पहले की तुलना में 24.7 प्रतिशत अधिक था, जबकि इसका परिचालन लाभ 27.6 प्रतिशत बढ़कर 6.93 ट्रिलियन जीता।

पहली तिमाही की तुलना में इसका परिचालन लाभ दोगुने से अधिक रहा, जबकि बिक्री में 19.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

सैमसंग ने कहा, मेमोरी बिजनेस ने पिछली तिमाही की तुलना में कमाई में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की, जिसका नेतृत्व सर्वर और पीसी मेमोरी की मजबूत मांग के साथ-साथ डीआरएएम और एनएएनडी चिप्स दोनों के लिए औसत बिक्री मूल्य में अपेक्षा से अधिक मजबूत वृद्धि के कारण हुआ।

कंपनी ने कहा, मेमोरी की मांग नए स्मार्टफोन मॉडल के लॉन्च होने की संभावना है, जिसमें सामग्री-प्रति-बॉक्स में व्यापक 5 जी उपलब्धता ड्राइविंग वृद्धि है। नए रिमोट वर्क डायनामिक्स का समर्थन करने के लिए उद्यम पीसी की बढ़ती मांग के साथ-साथ नवीनतम सीपीयू को अपनाना, सर्वर और पीसी के लिए मेमोरी की मांग का समर्थन करने की उम्मीद है।

अपने लॉजिक चिप व्यवसाय के लिए, सैमसंग ने कहा कि उसे सिस्टम-ऑन-चिप और ओलेड डिस्प्ले ड्राइवर आईसी उत्पादों की बढ़ती मांग के कारण, विशेष रूप से तीसरी तिमाही में, अपनी समग्र आय में सुधार की उम्मीद है क्योंकि व्यवसाय मजबूत मौसमी की उम्मीद स्मार्टफोन और टीवी की बिक्री करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सिख धर्म सिखाता है कि एक परिवार के रूप में मनुष्य एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं: अमेरिकी नेता

वाशिंगटन, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। न्यूयॉर्क के एक प्रभावशाली नेता ने वैसाखी स…