Home व्यापार फेसबुक के शेयरों में गिरावट, तीसरी और चैथी तिमाही में विकास मंदी की उम्मीद
व्यापार - July 29, 2021

फेसबुक के शेयरों में गिरावट, तीसरी और चैथी तिमाही में विकास मंदी की उम्मीद

सैन फ्रांसिस्को, 29 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। फेसबुक के शेयरों में लगभग 5 फीसदी की गिरावट आई है, क्योंकि कंपनी ने जून तिमाही के लिए मजबूत परिणाम के लिए पहले पोस्ट किया था। वहीं अब कंपनी को में महत्वपूर्ण विकास मंदी की उम्मीद लगा रही है।

सोशल नेटवर्क, ने दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (डीएयू) के साथ 1.91 बिलियन में दूसरी तिमाही के लिए राजस्व में 29.08 बिलियन डॉलर की सूचना दी थी।

कंपनी ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, हम उम्मीद करते हैं कि दूसरी तिमाही की वृद्धि दर की तुलना में 2021 की दूसरी छमाही में साल-दर-दो साल की कुल राजस्व वृद्धि में मामूली गिरावट आएगी।

कंपनी के अब वैश्विक स्तर पर 2.9 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू)हैं और प्रति यूजर्स औसत राजस्व 10.12 डॉलर है।

फेसबुक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा, हमारे पास एक मजबूत तिमाही है, क्योंकि हम व्यवसायों को बढ़ने और लोगों से जुड़े रहने में मदद करना जारी रखते हैं।

उन्होंने कहा, मैं क्रिएटर्स और कम्युनिटी, कॉमर्स और मेटावर्स के विजन को जीवंत करने के लिए एक साथ आने वाले अगले कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म के निर्माण के लिए हमारी प्रमुख पहलों को देखकर उत्साहित हुं।

फेसबुक ने कहा कि 2021 की दूसरी तिमाही में विज्ञापन राजस्व वृद्धि के प्रति विज्ञापन औसत मूल्य में 47 प्रतिशत की साल-दर-साल वृद्धि और वितरित विज्ञापनों की संख्या में 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

कंपनी ने कहा, दूसरी तिमाही की तरह, हम उम्मीद करते हैं कि विज्ञापन राजस्व वृद्धि मुख्य रूप से साल-दर-साल विज्ञापन मूल्य में 2021 के बाकी हिस्सों में वृद्धि से आगे बढ़ेगी।

फेसबुक कंपनी अब 63,404 लोगों को रोजगार देती है। जो 21 प्रतिशत (साल दर साल) की वृद्धि है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में मामूली गिरावट, सोना और चांदी की घटी कीमत

नई दिल्ली, 22 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। बजट के एक दिन पहले घरेलू सर्राफा बाजार में …