Home अंतरराष्ट्रीय संभावित सरकारी शटडाउन से बचने के लिए यूएस हाउस ने फंडिंग बिल पास किया

संभावित सरकारी शटडाउन से बचने के लिए यूएस हाउस ने फंडिंग बिल पास किया

वाशिंगटन, 30 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने संभावित सरकारी बंद से बचने के लिए 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले नए वित्तीय वर्ष के लिए अधिकांश संघीय एजेंसियों को फंड देने के लिए सात विनियोग विधेयकों का एक पैकेज पारित किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार सदन ने गुरुवार को पार्टी लाइनों के साथ 219-208 वोट में पैकेज पारित किया, जो कृषि, शिक्षा, ऊर्जा, स्वास्थ्य और मानव सेवा, आंतरिक, श्रम, परिवहन, ट्रेजरी और अन्य एजेंसियों के विभागों को निधि देने के लिए लगभग 617 बिलियन डॉलर प्रदान करेगा।

हाउस विनियोग समिति की अध्यक्ष रोजा डेलारो ने गुरुवार को एक बयान में कहा, महामारी की तबाही और दशकों के विनिवेश के बाद, अमेरिकी अर्थव्यवस्था अमीरों को तेजी से पूरा कर रही है और मध्यम वर्ग, मेहनती परिवारों, छोटे व्यवसायों और कमजोर लोगों को पीछे छोड़ रही है।

डेलारो ने कहा कि, इन बिलों के साथ, हम इन प्रवृत्तियों को उलट रहे हैं और अमेरिकी लोगों में निवेश कर रहे हैं।

श्रम, स्वास्थ्य और मानव सेवा में धन बढ़ता है, और शिक्षा बिल एक ऐसे समाज को बनाने में मदद करेगा जो लोगों को उनकी बेहद जरूरी मदद देता है।

बुधवार की रात सदन द्वारा दो विधेयकों को पारित करने के बाद वोट आया, जो कि विदेश विभाग, विदेशी सहायता कार्यक्रमों और विधायी शाखा के लिए लगभग 67 बिलियन डॉलर प्रदान करेगा।

हालांकि, सीनेट ने अभी तक नए वित्तीय वर्ष के लिए कोई विनियोग बिल नहीं लिया है।

हालांकि, विश्लेषकों ने कहा है कि कांग्रेस एक द्विदलीय फंडिंग सौदे के करीब नहीं है जो दो महीने में सरकारी बंद को रोक देगा।

ओक्लाहोमा के रिपब्लिकन कांग्रेसी टॉम कोल ने पोलिटिको के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि, कोई नहीं सोचता कि हम 30 सितंबर के बाद तक कुछ भी करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस 1 अक्टूबर को सरकारी बंद को रोकने के लिए मौजूदा फंडिंग को अस्थायी रूप से बढ़ाने के निरंतर प्रस्ताव पर वापस आ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ब्रिटेन की नयी प्रधानमंत्री ने संरा में अपने पहले संबोधन में पुतिन की आलोचना की

संयुक्त राष्ट्र, 22 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने …