Home अंतरराष्ट्रीय अपहरणकर्ताओं ने यूएई के तट पर छोड़ा जहाज: ब्रिटिश नौसेना समूह

अपहरणकर्ताओं ने यूएई के तट पर छोड़ा जहाज: ब्रिटिश नौसेना समूह

फुजैरा (यूएई), 04 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ब्रिटिश नौसेना ने कहा है कि ओमान की खाड़ी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तट पर एक जहाज में सवार हुए अपहरणकर्ताओं ने लक्षित जहाज को छोड़ दिया है। इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है।

घटना बुधवार को हुई। वहीं, ब्रिटिश नौसेना के ‘मेरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस’ ने इससे पहले रात में एक जहाज के ‘संभावित अपहरण’ की आशंका जतायी थी। वैसे, परिस्थितियां अभी स्पष्ट नहीं हैं।

यह भी तत्काल स्पष्ट नहीं हो पाया है कि जहाज के अपहरण के लिए कौन जिम्मेदार है या किसने जहाज को निशाना बनाया। जहाज प्राधिकरण ‘लॉयड्स लिस्ट’ और समुद्री खुफिया कंपनी ‘ड्रायाड ग्लोबल’ दोनों ने घटना में शामिल जहाज की पनामा का झंडा लगे एस्फाल्ट टैंकर ‘एस्फाल्ट प्रिंसेस’ के रूप में पहचान की है। जहाज के मालिक की पहचान ‘ग्लोरी इंटरनेशनल’ के रूप में हुई।

यह घटना विश्व शक्तियों के साथ तेहरान की परमाणु संधि के भंग होने के चलते ईरान और पश्चिम के देशों के बीच बढ़ते तनाव की पृष्ठभूमि में मंगलवार को हुई। हाल में अमेरिका, ब्रिटेन और इजराइल ने ईरान पर ओमान तट के निकट एक तेल टैंकर को निशाना बनाकर ड्रोन हमला करने का आरोप लगाया था। ईरान ने इस तरह की गतिविधि में शामिल होने के आरोपों से इनकार किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सुल्तानपुरी में बच्चों का अपहरण व खुलेआम बेचे जा रहे नशीले पदार्थ के खिलापफ विरोध् प्रदर्शन

(वरिष्ठ/क्राईम संवाददाता) नई दिल्ली। सुल्तानपुरी, समाज सेवी संस्था हिन्दू युवा समाज एकता आ…