Home व्यापार हुंडई ने आगामी ईवी सेडान के लिए स्थानीय संयंत्र में उत्पादन फिर से किया शुरू
व्यापार - August 9, 2021

हुंडई ने आगामी ईवी सेडान के लिए स्थानीय संयंत्र में उत्पादन फिर से किया शुरू

सियोल, 09 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। हुंडई मोटर ने कहा कि उसने इलेक्ट्रिक वाहन के उत्पादन की तैयारी के लिए चार सप्ताह के निलंबन के बाद अपने सात घरेलू संयंत्रों में से एक में उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है।

हुंडई ने इस साल के अंत में आयोनिक 6 मिडसाइज सेडान का उत्पादन शुरू करने से पहले सुविधाओं को अपग्रेड करने के लिए 13 जुलाई से 6 अगस्त तक आसन संयंत्र को रोक दिया।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 300,000-इकाई-वर्ष का आसन संयंत्र सोनाटा सेडान और सांता फे एसयूवी का उत्पादन करता है।

फरवरी में, सोनाटा सेडान और पलिसडे एसयूवी के निमार्ता ने आयोनिक5 ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल का अनावरण किया, जो प्रतिद्वंद्वी कार निमार्ताओं के विद्युतीकरण पुश के अनुरूप अपने स्वयं के ईवी-केवल इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) के साथ एम्बेडेड था।

हुंडई की योजना अगले साल आयोनिक 6 और 2024 में आयोनिक 7 बड़ी एसयूवी पेश करने की है।

यह बीएमडब्ल्यू जैसे अपने बड़े प्रतिद्वंद्वियों की तरह अल्फान्यूमेरिक नामों का उपयोग करना शुरू कर देगी, जिनके मॉडल का नाम सीरीज नंबर 1-8 है।

इसके सात घरेलू प्लांड हैं – इनमें उल्सान में पांच, आसन में एक और जोंजू में एक और 10 विदेशों में स्थित संयंत्र – चीन में चार और संयुक्त राज्य अमेरिका, चेक गणराज्य, तुर्की, रूस, भारत और ब्राजील में एक-एक मौजूद हैं। उनकी संयुक्त क्षमता 5.5 मिलियन वाहनों तक पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ब्रिटेन की नयी प्रधानमंत्री ने संरा में अपने पहले संबोधन में पुतिन की आलोचना की

संयुक्त राष्ट्र, 22 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने …