Home अंतरराष्ट्रीय मैक्सिकन राष्ट्रपति ने बाइडेन को सितंबर में आने का न्योता दिया

मैक्सिकन राष्ट्रपति ने बाइडेन को सितंबर में आने का न्योता दिया

मैक्सिको सिटी, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने घोषणा की कि उन्होंने सितंबर के अंत में अपने अमेरिकी समकक्ष जो बिडेन को मेक्सिको आने का निमंत्रण दिया है।

लोपेज ओब्रेडोर ने बुधवार को मैक्सिको सिटी के नेशनल पैलेस में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पत्रकारों से कहा उनके आने की संभावना है।

मैक्सिकन राष्ट्रपति ने कहा, हमने उन्हें मेक्सिको आने और बैठक करने के लिए आमंत्रित किया।

यह प्रस्ताव राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के नेतृत्व में एक अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल और अन्य अधिकारियों के साथ होमलैंड सिक्योरिटी के सचिव एलेजांद्रो मेयरकास द्वारा मैक्सिको की यात्रा के दौरान आया।

यह निमंत्रण सोमवार को अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ लोपेज ओब्रेडोर की टेलीफोन पर हुई बातचीत के बाद दिया गया।

लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि उनकी सरकार उत्तरी अमेरिका और शेष क्षेत्र में आर्थिक विकास को गति देने के लिए अमेरिका के साथ एक संयुक्त व्यापक योजना की मांग कर रही है।

मेक्सिको और अमेरिका के प्रतिनिधि मध्य अमेरिका में सामाजिक सहायता सहित सितंबर में उच्च स्तरीय आर्थिक वार्ता को फिर से शुरू करने पर सहमत हुए।

लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि हमारे अच्छे संबंध हैं। हम सीमा खोलने का आवाहन कर रहे हैं। वे (अमेरिका) एक ही पृष्ठ पर हैं, वे सहमत हैं, हालांकि नए डेल्टा वेरिएंट से संक्रमण में वृद्धि हुई है, इसलिए इसका विश्लेषण किया जा रहा है।

मेक्सिको और अमेरिका मार्च 2020 में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सीमा पार प्रतिबंधित करने पर सहमत हुए थे।

इस उपाय को मासिक आधार पर बढ़ाया गया है, पर्यटन या अवकाश यात्रा के लिए क्रॉसिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन काम, अध्ययन और चिकित्सा देखभाल और सामानों के व्यापार जैसे आवश्यक कारणों से क्रॉसिंग की अनुमति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक पुलिस हिरासत में

प्रयागराज, 19 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ …