Home खेल इस विदेशी लीग के डेब्यू मैच में उन्मुक्त चंद नहीं दिखा सके कमाल, खाता खोले बगैर लौट पवेलियन
खेल - August 16, 2021

इस विदेशी लीग के डेब्यू मैच में उन्मुक्त चंद नहीं दिखा सके कमाल, खाता खोले बगैर लौट पवेलियन

नई दिल्ली, 16 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप दिला चुके क्रिकेटर उन्मुक्त चंद अमेरिका की माइनर क्रिकेट लीग में डेब्यू को यादगार नहीं बना सके। उन्मुक्त पहले मैच में 3 गेंद खेलने के बाद खाता खोले बगैर बोल्ड हो गए।

कैलीफोर्निया में खेले गए इस टी20 मैच में उन्मुक्त सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे हैं। उन्मुक्त को सैन डिएगो सर्फ राइडर्स के तेज गेंदबाज जुबीर मुराद ने बोल्ड किया। हालांकि स्ट्राइकर्स ने 4 विकेट पर 156 का स्कोर बनाया। श्रीलंका के पूर्व इंटरनैशनल क्रिकेटर शेहान जयसूर्या ने सबसे अधिक 74 रन की पारी खेली। जवाब में राइडर्स ने 4 विकेट पर 141 रन बनाए। इस तरह से स्ट्राइकर्स को 15 रन से जीत हासिल हुई।

28 वर्षीय उन्मुक्त ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। लीग की वेबसाइट के अनुसार अमेरिका में खेल के विकास में मदद के लिए उन्मुक्त ने मेजर लीग क्रिकेट के साथ कई साल का अनुबंध किया है। वह लीग में खेलने के अलावा अमेरिका के अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए मार्गदर्शक की भूमिका निभाएंगे।

इस मौके पर उन्मुक्त ने कहा था, ‘अमेरिकी क्रिकेट की दीर्घकालिक प्रगति का हिस्सा बनकर अपने क्रिकेट करियर में नया कदम उठाने और मेजर लीग क्रिकेट के शुरू होने की मुझे खुशी है।’ माइनर लीग क्रिकेट चैंपियनशिप अमेरिका की शहर आधारित 27 टीमों की राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता है जिसे इन गर्मियों में शुरू किया गया। इस लीग के दौरान 26 स्थलों पर 200 से अधिक मुकाबले खेले जाएंगे और 400 से अधिक खिलाड़ी लीग का हिस्सा हैं।

उन्मुक्त ने भारत की ओर से 67 फर्स्ट क्लास मैचों में 8 शतक और 16 अर्धशतक की बदौलत कुल 3379 रन बनाए हैं जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 151 रन रहा है। उन्मुक्त आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

2 अक्टूबर, राष्टपिता महात्मा गांधी की जंयती पर पुष्प अर्पित किये

नई दिल्ली। (इन्द्रजीत सिंह), इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्व…