Home अंतरराष्ट्रीय ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी का प्रकोप बढ़ा

ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी का प्रकोप बढ़ा

सिडनी, 18 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में बुधवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 633 नए मामले सामने आए और सिडनी से बाहर भी डेल्टा स्वरूप के प्रसार को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। न्यू साउथ वेल्स में इससे पहले शनिवार को रिकॉर्ड 466 मामले सामने आए थे। सिडनी इसी राज्य का हिस्सा है। वहीं मंगलवार को तीन और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 60 हो गई।

राज्य की स्वास्थ्य अधिकारी कैरी चांट ने कहा, ‘‘संक्रमण के बढ़ते मामले गंभीर चिंता का विषय हैं। मैं बेहद चिंतित हूं।’’ हाल के दिनों में संक्रमण के मामले राज्य के पश्चिमी, उत्तरी और मध्य क्षेत्रों से भी सामने आए हैं। डिप्टी प्रीमियर जॉन बरीलारो ने कहा कि वायरस का डेल्टा स्वरूप न्यू साउथ वेल्स के इलाके में गंभीर स्वास्थ्य संबंधी चिंता का विषय बन गया है। सिडनी में 26 जून से ही लॉकडाउन लगा हुआ है और शनिवार से पूरे राज्य में भी लॉकडाउन लागू हो गया है।

प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजीकलियान ने सिडनी में कड़े प्रतिबंधों की जरूरत को लेकर हो रही आलोचना को खारिज कर दिया। उन्होंने इस लॉकडाउन को ‘बेहद कड़ा’ करार देते हुए कहा कि ये प्रतिबंध स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर हैं। वहीं न्यू साउथ वेल्स के पड़ोसी क्षेत्र व देश की राजधानी कैनबरा में संक्रमण के 22 मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

पुलिस की मिलीभगत से सुल्तानपुरी बना नशे में उड़ता पंजाब

क्षेत्रा में प्रतिदिन 50 करोड़ की स्मैक व नशीले इंजेक्शन की खुलेआम ध्ड़ल्ले से ब्रिकी पर प्र…