Home अंतरराष्ट्रीय काबुल में विमान के उड़ान भरने के दौरान हुई मौतों की जांच कर रहा है अमेरिका

काबुल में विमान के उड़ान भरने के दौरान हुई मौतों की जांच कर रहा है अमेरिका

वाशिंगटन, 18 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिकी वायु सेना ने कहा है कि उसका विशेष जांच कार्यालय सोमवार को काबुल हवाई अड्डा पर हुई दुर्घटना की जांच कर रहा है जिसमें कई लोग मारे गए थे। सी-17 मालवाहक विमान के उड़ान भरने के दौरान अफगानिस्तान छोड़ कर जाने की जल्दबाजी में सैकड़ों अफगानों के विमान में चढ़ने की कोशिश के दौरान यह घटना हुई थी।

वायु सेना ने यह नहीं बताया कि कितने लोग मारे गए थे। उसने कहा कि विमान के खाड़ी देश कतर के अल उदैद हवाई अड्डा पर उतरने के बाद उसके पहिए में मानव अवशेष मिले थे।

विमान के उड़ान भरने के बाद लोगों के उससे गिरने की तस्वीरों समेत घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर देखे गए। तस्वीरों में देश पर तालिबान के कब्जे के बाद अमेरिका के निर्देशन में देश से अपने लोगों को निकाले जाने की शुरुआती अफरातफरी की स्थिति नजर आ रही है।

वायु सेना ने कहा कि सी-17 ग्लोबमास्टर 3 काबुल हवाई अड्डे पर निकासी के प्रयासों के लिए उपकरण देने के लिए उतरा था। माल उतारने से पहले, विमान के आस-पास सैकड़ों अफगान असैन्य नागरिक जमा हो गए जिन्होंने सुरक्षा मानकों का उल्लंघन किया। वायु सेना ने कहा कि सुरक्षा स्थिति बिगड़ती जा रही थी इसलिए चालक दल ने विमान को वहां से ले जाने का फैसला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कांग्रेस के सत्याग्रह का अर्द्धसत्य!

-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री- -: ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस :- भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजी…