Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिका में स्कूलों में मास्क पहनने के आदेश का पालन न करने पर होगी कार्रवाई

अमेरिका में स्कूलों में मास्क पहनने के आदेश का पालन न करने पर होगी कार्रवाई

वाशिंगटन, 19 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने शिक्षा मंत्री को उन राज्यों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की संभावनाएं तलाशने का आदेश दिया है जिन्होंने छात्रों को कोविड-19 से बचाने के लिए स्कूलों में मास्क लगाने और अन्य जन स्वास्थ्य संबंधी उपायों का पालन नहीं किया।

बाइडन के बुधवार को दिए इस आदेश के जवाब में शिक्षा विभाग ने फ्लोरिडा, टेक्सास, आयोवा और रिपब्लिकन नेताओं के नेतृत्व वाले अन्य राज्यों में नीतियों से लड़ने के लिए अपने असैन्य अधिकारों का इस्तेमाल करने की संभावना जतायी है। इन राज्यों ने निजी स्कूलों में कक्षाओं में मास्क लगाने की अनिवार्यता समाप्त कर दी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने शिक्षा मंत्री माइगेल कोर्डोना को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच छात्रों की रक्षा करने में नाकाम रहने वाले राज्यों के खिलाफ ‘‘सभी उपलब्ध हथकंड़ों का आकलन’’ करने को कहा है।

इस बीच बाइडन ने बुधवार को घोषणा की कि नर्सिंग होम को संघीय मेडिकेयर और मेडिकेड निधि हासिल करने के लिए अपने कर्मियों को कोविड-19 रोधी टीके लगाने होंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप किसी नर्सिंग होम में जाते हैं, वहां रहते या काम करते हैं, तो आपको टीका न लगवाने वाले कर्मचारियों से कोविड-19 की चपेट में आने का खतरा नहीं होना चाहिए।’’

संघीय आंकड़ों के अनुसार, नर्सिंग होम के हजारों कर्मियों ने कोरोना वायरस रोधी टीके की खुराक नहीं ली है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

स्पाइसजेट के शेयर बन गए रॉकेट, दर्ज की गई 9 फीसद की अधिकतम उछाल

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- नई दिल्ली। स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आ…