Home अंतरराष्ट्रीय सिंगापुर के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात कर एशिया की अपनी यात्रा शुरू करेंगी हैरिस

सिंगापुर के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात कर एशिया की अपनी यात्रा शुरू करेंगी हैरिस

सिंगापुर, 23 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सिंगापुर की राष्ट्रपति और वहां के प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात कर दक्षिणपूर्व एशिया की अपनी यात्रा का आरंभ करेंगी। मुलाकात के दौरान क्षेत्र में प्रमुख सहयोगियों के साथ संबंधों को मजबूत करने तथा अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की वापसी से उत्पन्न चुनौतियों पर भी चर्चा की जाएगी।

हैरिस सिंगापुर के बाद वियतनाम जाएंगी। इस यात्रा का उद्देश्य क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव का मुकाबला करने के लिए सिंगापुर और वियतनाम के साथ सहयोग बढ़ाना है। उपराष्ट्रपति सोमवार सुबह सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के साथ मुलाकात के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन भी करेंगी। इसके बाद वह ‘चांगी नेवल बेस’ जाएंगी, जहां वह एक लड़ाकू जहाज ‘यूएसएस टुल्सा’ पर सवार अमेरिकी नाविकों से बातचीत करेंगी।

हैरिस मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन के दृष्टिकोण को रेखांकित करते हुए एक भाषण देंगी और आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए व्यापार जगत के लोगों से मिलेंगी।

यह हैरिस की दूसरी विदेश यात्रा है। जून में वह ग्वाटेमाला और मैक्सिको की यात्रा पर गईं थी। यह पहली बार होगा जब कोई अमेरिकी उपराष्ट्रपति वियतनाम की यात्रा पर जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…