Home मनोरंजन एंजेलिना ने अफगानिस्तान से अमेरिका की वापसी की निंदा की, कहा एक अमेरिकी होने के नाते मैं शर्मसार
मनोरंजन - August 24, 2021

एंजेलिना ने अफगानिस्तान से अमेरिका की वापसी की निंदा की, कहा एक अमेरिकी होने के नाते मैं शर्मसार

लॉस एंजिल्स, 24 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अभिनेत्री-फिल्म निर्माता एंजेलिना जोली ने अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस लेने के फैसले पर गुस्सा व्यक्त किया है। अमेरिका के वापस लौटने से अफगान सरकार तालिबान के हाथों में आ गई है।

जोली ने टाइम पत्रिका के एक ऑप-एड में लिखा कि अफगानिस्तान में युद्ध पर आपके जो भी विचार हैं, हम शायद एक बात पर सहमत हैं। इसे इस तरह से समाप्त नहीं करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच एक शांति समझौते के विचार को छोड़ना, काटने और चलाने के लिए, और हमारे सहयोगियों और समर्थकों को इतने अराजक तरीके से छोड़ना, इतने वर्षों के प्रयास और बलिदान के बाद, एक कल्पना है। विश्वासघात और विफलता को पूरी तरह से समझना असंभव है।

फीमेलफस्र्ट की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त के विशेष दूत के रूप में मानवीय कार्य पूरा करने वाली जोली का कहना है कि वह अपने देश के प्रस्थान के तरीके से शमिंर्दा हैं और उन्हें लगता है कि अफगानिस्तान की घटनाओं से अमेरिका की शान में कमी आई है।

जोली ने कहा कि एक अमेरिकी के रूप में हमारे जाने के तरीके से मैं शमिंर्दा हूं।

46 वर्षीय अभिनेत्री अफगानिस्तान में महिलाओं के बारे में भी चिंतित हैं क्योंकि तालिबान महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के लिए कुख्यात हैं।

एंजेलीना ने समझाया कि अफगानिस्तान में अब जो हो रहा है, वह बहुत दुखद हो गलत है।

हमारे पास अफगानिस्तान में महिलाओं और नागरिक समाज की निगरानी और समर्थन करने की रणनीति की कमी है, जिन्हें तालिबान निशाना बना रहा है, जैसे लड़कियों को स्कूल से प्रतिबंधित करना, महिलाओं को घर तक सीमित रखना, और किसी भी महिला को सार्वजनिक रूप से कोड़े मारने सहित क्रूर शारीरिक दंड देना।

जोली ने कहा कि अफगानिस्तान से वापसी ने एक नया शरणार्थी संकट पैदा कर दिया है। रिकॉर्ड वैश्विक विस्थापन के साथ, मई के बाद से देश के भीतर लगभग एक चैथाई लाख अफगान विस्थापित हुए हैं – उनमें से 80 प्रतिशत महिलाएं और लड़कियां हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अमेरिकी सरकार भारत में वीजा संबंधी विलंब से अवगत है: व्हाइट हाउस

वाशिंगटन, 09 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन ज्यां-पियरे ने बृ…