Home खेल भारत डब्ल्यूटीसी तालिका में 14 अंक लेकर शीर्ष पर
खेल - August 25, 2021

भारत डब्ल्यूटीसी तालिका में 14 अंक लेकर शीर्ष पर

दुबई, 25 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में 151 रन की बड़ी जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की नवीनतम तालिका में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है।

बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट मैच ड्रा छूटने पर भारत को चार अंक मिले जबकि लार्ड्स में जीत से उसने 12 अंक हासिल किये। भारत के हालांकि 16 के बजाय 14 अंक हैं क्योंकि धीमी ओवर गति के लिये उसके दो अंक काट दिये गये थे।

डब्ल्यूटीसी नियमों के अनुसार निर्धारित समय में एक ओवर कम करने पर टीमों को एक अंक गंवाना पड़ेगा। प्रत्येक मैच में जीत पर 12 अंक, टाई पर छह अंक और ड्रा होने पर चार अंक मिलते हैं।

भारत के बाद पाकिस्तान (12 अंक) का नंबर आता है जिसने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 109 रन से हराकर श्रृंखला बराबर की। वेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट मैच जीता था और उसके भी 12 अंक हैं। वह तालिका में तीसरे स्थान पर है।

इंग्लैंड के दो अंक हैं और वह चैथे स्थान पर है। इंग्लैंड को भी नॉटिघम टेस्ट में जीत के लिये चार अंक मिले थे लेकिन उसने भी धीमी ओवर गति के कारण दो अंक गंवा दिये थे।

डब्ल्यूटीसी का यह चक्र 2023 तक चलेगा। न्यूजीलैंड ने जून में फाइनल में भारत को हराकर पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कांग्रेस के सत्याग्रह का अर्द्धसत्य!

-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री- -: ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस :- भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजी…