Home देश-दुनिया चुनाव से पहले भाजपा ने उत्तराखंड में विधानसभा प्रभारी नियुक्त किए

चुनाव से पहले भाजपा ने उत्तराखंड में विधानसभा प्रभारी नियुक्त किए

नई दिल्ली, 26 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दो दिवसीय दौरे के कुछ दिनों बाद, पार्टी की उत्तराखंड इकाई विधानसभा प्रभारी की नियुक्ति के साथ चुनावी मोड में आ गई है। एक विधानसभा सीट की जिम्मेदारी एक वरिष्ठ नेता को दी गई है। भाजपा उत्तराखंड अध्यक्ष मदन कौशिक ने प्रभारियों की सूची को मंजूरी दी। इतने ही विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 70 वरिष्ठ नेताओं को प्रभारी बनाया गया है।

सूत्रों ने बताया कि ये विधानसभा प्रभारी जमीनी हालात का जायजा लेंगे और इसे राज्य नेतृत्व को भेजेंगे। उन्होंने कहा, वे चुनाव तक जमीन पर राज्य नेतृत्व के फैसलों और रणनीति के क्रियान्वयन की निगरानी करेंगे।

पार्टी के एक पदाधिकारी के अनुसार, एक प्रभारी विधानसभा सीट की प्रत्येक गतिविधि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और सभी स्तरों पर समन्वय सुनिश्चित करता है।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, वे मूल रूप से राज्य नेतृत्व की आंख और कान के रूप में काम करेंगे और सभी को एक साथ लेकर जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे।

उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर और पंजाब के साथ 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के चुनाव अगले साल की शुरुआत में होंगे।

चुनाव से एक साल पहले, भाजपा ने उत्तराखंड में दो मुख्यमंत्रियों – त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावता को चार महीने में बदल दिया और पुष्कर सिंह धामी को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया।

पिछले हफ्ते भाजपा अध्यक्ष नड्डा पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए दो दिनों के लिए उत्तराखंड में थे। अपनी यात्रा के दौरान, नड्डा ने विभिन्न समूहों के लोगों और नेताओं के साथ लगभग एक दर्जन बैठकें कीं।

नड्डा ने पार्टी के सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को लोगों के साथ समय बिताने और राज्य सरकारों की नीतियों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कहा था।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि नड्डा ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिए तीन बुनियादी सूत्र दिए हैं, जिसमें बूथ पर संगठन को मजबूत करना, रात्रि प्रवास और लोगों से संवाद करना शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …