Home देश-दुनिया भारत के टोक्यो पैरालंपिक विजेताओं को सम्मानित करेंगे योगी

भारत के टोक्यो पैरालंपिक विजेताओं को सम्मानित करेंगे योगी

लखनऊ, 08 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टोक्यो पैरालिंपिक के सभी पदक विजेताओं को सम्मानित करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कार्यक्रम आयोजित करने की योजना तैयार करने को कहा है।

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, टोक्यो पैरालिंपिक में खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन ने देश को गौरवान्वित किया है। यूपी के पदक विजेताओं के साथ-साथ देश के लिए पदक जीतने वाले सभी लोगों को एक सार्वजनिक समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा, इस कार्यक्रम में राज्य के 75 जिलों के सभी दिव्यांग खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए। यह उनके लिए मनोबल बढ़ाने वाला होगा। इस आयोजन के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की जानी चाहिए।

उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित किया था और स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को 1.5 करोड़ रुपये, कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम के सभी सदस्य को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया था। पदक और महिला हॉकी टीम के सभी सदस्य के लिए 50 लाख रुपये, जो एक पदक से चूक गए।

यह कार्यक्रम पिछले महीने राज्य की राजधानी में आयोजित किया गया, जिसमें सभी पदक विजेताओं को सम्मानित किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

मुनाफावसूली के दबाव में शेयर बाजार में कमजोरी का रुख

नई दिल्ली, 18 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी तेजी के बाद आज…