Home खेल फीफा ने अर्जेन्टीना, ब्राजील के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की
खेल - September 8, 2021

फीफा ने अर्जेन्टीना, ब्राजील के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की

सियोल, 08 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने अर्जेन्टीना और ब्राजील के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है। ब्राजील के स्वास्थ्य अधिकारी खिलाड़ियों के पृथकवास की स्थिति जानने के लिए मैदान पर आ गए थे जिसके बाद दोनों टीमों के बीच विश्व कप क्वालीफायर मुकाबला स्थगित करना पड़ा था और इसी घटना को देखते हुए फीफा ने यह कदम उठाया है।

फीफा ने मौजूदा कानूनी कार्रवाई का हवाला देकर नियम के कथित उल्लंघन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है और ना ही टिप्पणी की है कि दक्षिण अमेरिकी महासंघ कोनमेबोल के साथ वह भी आंशिक रूप से इस गफलत के लिए जिम्मेदार है या नहीं जिसके कारण रविवार को सात मिनट के खेल के बाद मुकाबले को रोकना पड़ा।

फीफा ने यह जानकारी नहीं दी है कि वह किस नियम के उल्लंघन के लिए अर्जेन्टीना और ब्राजील के फुटबॉल महासंघों के खिलाफ जांच कर रहा है। अर्जेन्टीना के इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलने वाले चार खिलाड़ियों पर साओ पाउलो में पृथकवास नियमों को तोड़ने का आरोप लगा है। इन पर साथ ही आरोप लगा है कि इन्होंने ब्राजील में कोरोना वायरस घोषणा पत्र में झूठ बोला कि वे पिछले 14 दिन के दौरान ब्रिटेन में थे जिसे बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण लाल सूची में रखा गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…