Home खेल आस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया और जापान विश्व कप क्वालीफायर में जीते
खेल - September 8, 2021

आस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया और जापान विश्व कप क्वालीफायर में जीते

सियोल, 08 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। आस्ट्रेलिया ने हनोई में एशिया विश्व कप क्वालीफाइंग ग्रुप बी में वियतनाम को 1-0 से हराकर दो मैचों में दूसरी जीत दर्ज की लेकिन लगातार दूसरी हार के बाद चीन के अभियान को झटका लगा है।

ग्रुप ए में दक्षिण कोरिया ने सुवोन विश्व कप स्टेडियम में लेबनान को 1-0 से पराजित करके अपनी पहली जीत दर्ज की। उसने अपना पहला मैच इराक से गोलरहित ड्रा खेला था।

आस्ट्रेलिया की तरफ से 43वें मिनट में रेयान ग्रांट ने हेडर से गोल दागा। उनके इस पहले अंतरराष्ट्रीय गोल की मदद से आस्ट्रेलिया लगातार पांचवीं बार विश्व कप में जगह बनाने की दौड़ में आगे बना हुआ है।

आस्ट्रेलिया की यह लगातार 10वीं जीत है और फुटबॉल आस्ट्रेलिया ने बयान में कहा कि टीम एक क्वालीफिकेशन अभियान में लगातार 10 मैच जीतने वाली एशियाई फुटबॉल परिसंघ की पहली टीम बनी।

इससे पहले उसने उज्बेकिस्तान और दक्षिण कोरिया के रूस में 2018 विश्व कप क्वालीफाइंग में लगातार नौ जीत के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

दक्षिण कोरिया लगातार 10वीं बार विश्व कप में जगह बनाने की कवायद में लगा है। कोरियाई टीम को अपने स्टार खिलाड़ी सोन हियूंग मिन के बिना यह मैच खेलना पड़ा जो सोमवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गये थे।

मिन के बिना दक्षिण कोरिया को जूझना पड़ा लेकिन क्वोन चांग हून के 60वें मिनट में किये गये गोल से वह जीत दर्ज करने में सफल रहा।

ग्रुप बी में ओमान के खिलाफ पिछले मैच में शिकस्त के बाद वापसी करते हुए जापान ने चीन को 1-0 से हराया। चीन के खिलाड़ी एक भी शॉट गोल की तरफ नहीं मार पाए।

मैच का एकमात्र गोल मध्यांतर से ठीक पहले युया ओसाको ने किया। सऊदी अरब ने भी सालेह अल शेहरी के गोल की मदद से मस्कट में ओमान को 1-0 से हराकर दूसरी जीत दर्ज की। सऊदी अरब और आस्ट्रेलिया के अब समान छह अंक हैं।

ग्रुप ए में ईरान ने इराक को 3-0 से हराया। ईरान की ओर से दूसरे ही मिनट में अलिरेजा जहानबक्श ने हेडर से गोल दागा जबकि 19वें मिनट में मेहदी तारेमी ने स्कोर 2-0 कर दिया। अली घोलिजादेह ने इंजरी टाइम में गोल दागकर टीम की 3-0 से जीत सुनिश्चित की।

एक अन्य मैच में संयुक्त अरब अमीरात और सीरिया का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। ईरान ग्रुप ए में दो मैचों में छह अंक के साथ शीर्ष पर है। कोरिया चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें कतर में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश करेंगे। तीसरे स्थान की टीमों के बीच प्लेऑफ खेला जाएगा जिसकी विजेता टीम अन्य परिसंघ की टीम से भिड़ेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

‘लाइगर’ का नया पोस्टर आया सामने, विजय देवरकोंडा का लुक जीत लेगा आपका दिल, देखें पोस्टर

मुंबई, 15 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सोमवार को देश भर में आजादी के 75वें स्वतंत्रता दि…